Move to Jagran APP

सड़कें अच्‍छी होंगी तो वाहनों की रफ्तार भी बढ़ेगी लेकिन ऐसे में जरूरत है संभलकर चलने की-सांसद

औरंगाबाद में सड़क सुरक्षा माह के समापन पर सांसद ने कहा कि सड़क पर लोगों की जीवन सुरक्षा को लेकर केंद्र सरकार सजग है। डीएम ने कहा कि हर व्यक्ति की जागरूकता से ही सड़क दुर्घटना कम होगी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 17 Feb 2021 05:29 PM (IST)Updated: Wed, 17 Feb 2021 05:29 PM (IST)
सड़कें अच्‍छी होंगी तो वाहनों की रफ्तार भी बढ़ेगी लेकिन ऐसे में जरूरत है संभलकर चलने की-सांसद
सांसद को पौधा देकर सम्‍मानित करते डीएम। जागरण

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार सड़क पर लोगों की सुरक्षा को लेकर सजग है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इसके लिए मुहिम चला रहे हैं। इसी मुहिम के तहत चल रहे सड़क सुरक्षा माह का समापन आज किया जा रहा है। सांसद बुधवार को जिला प्रशासन एवं परिवहन विभाग की ओर से योजना भवन में आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे। हा कि इस कार्यक्रम के तहत जिले में पूरे एक माह तक कई कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों को सड़क पर सुरक्षित यात्रा करने और यातायात नियमों का पालन करने को लेकर जागरूक किया गया।

loksabha election banner

दोबारा नहीं मिलता है मानव संसाधन

सभी संसाधनों में मानव संसाधन (Human Resources) सबसे महत्वपूर्ण है और यह दोबारा नहीं मिलता है। सड़क पर सुरक्षित यातायात के प्रति हर व्यक्ति को जागरूक होने की जरूरत है, तभी सड़क हादसे कम होंगे और लोगों का जीवन सुरक्षित होगा। कहा कि केंद्र सरकार देश के विकास के लिए सड़क को टू से फोरलेन और फोरलेन से सिक्स व एट लेन कर रही है, तो स्वाभाविक है कि वाहनों की रफ्तार तेज होगी, पर इसमें सुरक्षित यात्रा को लेकर हम सभी को सावधानी और बेहतर ढंग से यात्रा करने की जरूरत है। उन्‍होंने कहा कि हरिहरगंज से औरंगाबाद-पटना मुख्य पथ काे फोरलेन करने के प्रति हम प्रयासरत है। डीएम को सुझाव  दिया कि ऐसे कार्यक्रमों में वैसे चालकों को भी सम्मानित करें जो विगत पांच सालों में कोई सड़क दुर्घटना नहीं की हो।

बेहतर सड़क विकास के लिए जरूरी लेकिन यातायात नियमों का पालन भी अहम

डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि जिले में सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के प्रति जिला व पुलिस प्रशासन के अलावा परिवहन विभाग गंभीर है। हर प्रयास किए जाते हैं। लेकिन सड़क दुर्घटना तभी कम होगी जब हर व्यक्ति सड़क पर सुरक्षित यात्रा को लेकर सावधानी बरतेंगे, जागरूक होंगे। एसपी सुधीर कुमार पोरिका ने कहा कि बिना बेहतर सड़क विकास की परिकल्पना नहीं की जा सकती है पर बेहतर सड़क पर यातायात नियमों का पालन कर ही हम लोगों की जीवन सुरक्षित कर सकते हैं। एसपी ने लोगों को बेहतर सेमेरिटन बनने को कहा। कहा कि कोई भी घायल को अगर त्वरित इलाज मिल जाता है तो उसकी जीवन बच सकती है। कार्यक्रम को एसडीएम डॉ. प्रदीप कुमार ने संबोधित किया। एसडीपीओ अनूप कुमार, जिला पंचायती राज पदाधिकारी मुकेश कुमार सिन्हा, गोपनीय प्रभारी अमित कुमार, एमवीआई उपेंद्र राव, डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप, कार्यालय के प्रधान सहायक उत्तम कुमार के अलावा सभी कार्यालय कर्मी  मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.