Move to Jagran APP

प्रेमिका से मिलने चोरी-छिपे औरंगाबाद पहुंच गया युवक, लेकिन पकड़ा गया और लग ही गई हथकड़ी

गया का एक युवक अपनी प्रेमिका से मिलने उसके ननिहाल पहुंच गया। चोरी छिपे पहुंच तो गया लेकिन वहां उसे पकड़ लिया गया। बात फैली तो दोनों पक्षों के लोगों को बुलाया गया। इसके बाद सबने मिलकर कुछ ऐसा निर्णय लिया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 15 Jun 2021 06:36 AM (IST)Updated: Tue, 15 Jun 2021 10:46 AM (IST)
प्रेमिका से मिलने चोरी-छिपे औरंगाबाद पहुंच गया युवक, लेकिन पकड़ा गया और लग ही गई हथकड़ी
मंदिर में प्रीती को वरमाला पहनाता विक्रम। जागरण

अंबा (औरंगाबाद), संवाद सूत्र। तेरा पीछा ना छाेड़ूंगा भेज दे चाहे जेल में। कुछ ऐसे ही प्रेम में वशीभूत एक युवक के साथ हुआ। हालांकि उसे जेल तो नहीं जाना पड़ा लेकिन सात जन्‍मों की कही जाने वाली हथकड़ी जरूर लग गई। अंबा सतबहिनी मंदिर के प्रांगण में मां को साक्षी मान सोमवार को उसकी शादी अपनी प्रेमिका से शादी करा दी गई। शादी की रस्म युवक-युवती के रिश्तेदारों की मौजूदगी में पूरी की गई। यहां प्‍यार की हथकड़ी लग गई। 

prime article banner

गया से पहुंच गया औरंगाबाद 

बताया जाता है कि सिमरा थाना क्षेत्र के अजनियां गांव के विजय पासवान की पुत्री प्रीति कुमारी अपने मामा के घर बैरिया बभंडीह गांव गई थी। इधर प्रेमी युवक गया जिले के छकरबंधा बरहा गांव निवासी अजय पासवान का पुत्र विक्रम कुमार उससे मिलने उसके ननिहाल बैरिया जा पहुंचा। बताया जाता है कि लड़की के गांव अजानिया गांव में युवक का ननिहाल है। दोनों के बीच पिछले एक वर्ष से प्रेम प्रसंग चल रहा था। युवक के आने की भनक लड़की के मामा को लग गई। उन्होंने विक्रम को पकड़कर पूछताछ की। उसने प्रेम प्रसंग होने की बात बतायी। लड़की ने भी प्रेम प्रसंग होने की बात स्वीकार की।

यह भी पढ़ें- जामुन खाने पेड़ पर चढ़ तो गया लेकिन मौत का कुआं कर रही थी इंतजार, जानिए कैमूर की घटना

दोनों ने मंदिर में खाईंं साथ जीने-मरने की कसमें 

दोनों एक साथ जीने मरने की बात कर रहे थे। इसकी जानकारी दोनों प्रेमी युगल के स्वजनों को दी गई। इसके बाद दोनों के स्‍वजन जुटे। विचार-विमर्श किया गया। दोनों की सहमति देख शादी का निर्णय लिया गया। आनन-फानन में सतबहिनी मंदिर पर पहुंच कर दोनों की शादी करा दी गई। कोविड-19 प्रोटोकॉल के तहत मंदिर बंद होने के कारण मंदिर के बाहर ही मां को साक्षी मानकर युवक युवती ने एक दूसरे को माला पहनाकर साथ साथ जीने मरने की कसम खाई। जानकारी अनुसार शादी के समय लड़का के स्‍वजन मौजूद नहीं थे। उपस्थित लड़की के स्‍वजनों ने बताया कि फोन पर लड़के के माता-पिता से बात हुई है घर दूर होने के कारण वे शादी के समय नहीं पहुंच सके। प्रेमी युगल द्वारा अचानक मंदिर पहुंच कर शादी की चर्चा हर तरफ हो रही है। लोगों का कहना है कि यह कदम सराहनीय है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.