Move to Jagran APP

Nawada News : झारखंड से नवादा पहुंचा नौ हाथियों का झुंड, बंगाल से बुलाई गई वन विभाग की टीम

झारखंड के कोडरमा की तरफ से जंगली हाथियों का झुंड नवादा में पहुंच चुका है। नवादा के रतनपुर गांव से सटे जंगल में ये झुंड लगातार उत्पात मचा रहा है। इससे गांव वाले काफी डरे हुए हैं। वन विभाग की टीम गांव में कैंप कर रही है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Fri, 15 Oct 2021 12:47 PM (IST)Updated: Fri, 15 Oct 2021 12:47 PM (IST)
Nawada News : झारखंड से नवादा पहुंचा नौ हाथियों का झुंड, बंगाल से बुलाई गई वन विभाग की टीम
नवादा के रतनपुर गांव से सटे जंगल में हाथियों का झुंड। जागरण

नवादा, जागरण संवाददाता । Nawada News नवादा के लोग जंगली हाथियों के उत्पात से काफी डरे हुए हैं। झारखंड से नौ जंगली हाथियों का एक झुंड रजौली प्रखंड के रतनपुर गांव की तरफ बढ़ रहा है। हाथियों के इस झुंड के गांव की तरफ आने को लेकर गांव के लोग काफी डरे हुए हैं। ग्रामीणों के बीच अफरातफरी का माहौल है। जानकारी के मुताबिक झारखंड से आए हाथियों के झुंड को रतनपुर गांव से सटे जंगलों में काफी उत्पात मचाते हुए देखा गया है। हाथियों के झुंड को गांव की तरफ बढ़ता देख इसकी सूचना वन विभाग के अधिकारियों और जिले के डीएम को दे दी गई है। 

loksabha election banner

बंगाल से बुलाई गई टीम

प्रखंड के चितरकोली पंचायत के रतनपुर जंगल में 9 की संख्या में आए हाथियों के एक झुंड में शुक्रवार की सुबह से शाम तक रतनपुर जंगल में ही देखा गया हाथियों की गतिविधि पर वन विभाग लगातार नजर बनाई हुई है।डीएफओ अवधेश कुमार ओझा मौके पर उपस्थित हैं।अपने निगरानी में हाथियों को मॉनिटरिंग कर रहे हैं। डीएफओ ने बताया कि हाथी को जंगल से सुरक्षित तरीके से निकालने के लिए बंगाल से वन विभाग की टीम को बुलाया जा रहा है। संभवत शनिवार की सुबह तक टीम रजौली पहुंचेगी तब तक वन विभाग के कर्मी हाथियों पर नजर रखेंगे ताकि हाथी के झुंड गांव की तरफ नहीं बढ़ सके इसको लेकर तैयारी की गई है। और जंगल से सटे ग्रामीण इलाके के गणमान्य लोग व अन्य ग्रामीणों को भी पूरी रात सतर्क रहने को लेकर कहा गया है। डीएफओ ने बताया कि यह हाथी के झुंड झारखंड राज्य की कोडरमा में पिछले 3 दिनों से जंगल में भ्रमण सील था और गुरुवार की देर रात्रि कोडरमा जिले की सीमा से लगे नवादा जिले के सीमा में प्रवेश किया है।

बता दें कि कुछ महीने पहले एक हाथी जिले के नारदीगंज, हिसुआ, नरहट व मेसकौर प्रखंड के कई गांवों में घुस गया था। तब उस हाथी ने तीन लोगों की जान ले ली थी। अब इस बार नौ हाथियों का झुंड घुसा है तो लोग काफी डरे-सहमे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.