Move to Jagran APP

गया: कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद समेत दो को मारपीट व एससी-एसटी मामले में भेजा जेल

वार्ड पार्षद लाछो देवी एवं उनकी बेटी प्रिया उर्फ रजनी कुमारी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार महिला नेत्री पर बीते दिनों मंदराज बिगहा मोहल्ला में राजू पासवान व उनके परिवार के साथ मारपीट करने घर पर पथराव व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Jan 2022 06:42 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 09:06 AM (IST)
गया: कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद समेत दो को मारपीट व एससी-एसटी मामले में भेजा जेल
कांग्रेस महिला जिलाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद समेत दो को भेजा गया जेल, सांकेतिक तस्वीर

 जागरण संवाददाता, गया : कांग्रेस महिला प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष सह वार्ड पार्षद लाछो देवी एवं उनकी बेटी प्रिया उर्फ रजनी कुमारी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार महिला नेत्री पर बीते दिनों मंदराज बिगहा मोहल्ला में राजू पासवान व उनके परिवार के साथ मारपीट करने, घर पर पथराव व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने का है। यह कार्रवाई शनिवार को डेल्हा थाना की पुलिस ने की है।गिरफ्तार करने के बाद नगर पुलिस उपाधीक्षक पीएन साहू डेल्हा थाना पहुंचे। उन्होंने आरोपित से पूछताछ की। पूछताछ के बाद दो आरोपितों को गया कोर्ट में उपस्थापित कराया गया। जहां से न्यायाधीश ने दाऊदनगर कारा भेजने का निर्देश दिया गया। क्योंकि कोविड-19 में पकड़े जाने वाले महिला आरोपित को दाऊदनगर कारा एवं पुरूष को शेरघाटी कारा में भेजने का प्रावधान है।इसलिए महिला वार्ड पार्षद को दाऊदनगर कारा भेजा गया है। 

loksabha election banner

पीड़ित पक्ष द्वारा समझौता पत्र लगाया गया

डीएसपी ने बताया कि राजू की प्राथमिकी पर वार्ड पार्षद पर कार्रवाई की गई है। गिरफ्तार के बाद पीड़ित पक्ष द्वारा समझौता पत्र लगाया गया है। अब इसका निर्णय कोर्ट में होगा। इधर, डेल्हा थानाध्यक्ष बबन बैठा ने बताया कि दो दिन पूर्व थाना क्षेत्र के मंदराज बिगहा मोहल्ला निवासी राजू पासवान द्वारा डेल्हा थाना में वार्ड पार्षद समेत सात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया था। प्राथमिकी में कहा था कि वार्ड पार्षद समेत परिवार के सात सदस्य बेटा, बेटी, दामाद ने मिलकर घर पर हमला किया था। इसमें मारपीट की गई थी। उस मारपीट में घर पर पथराव करते हुए जाति सूचक शब्दों का प्रयोग किया गया था। इसलिए वार्ड पार्षद परिवार पर एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया। मुकदमा दर्ज करने के 24 घंटे के अंदर थाना की पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो आरोपितों को पकड़ा है।

पांच और नामजद आरोपितों की खोजबीन जारी

थानाध्यक्ष ने कहा कि पांच और नामजद आरोपितों की खोजबीन की जा रही है। उन लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापामारी कर रही है। इधर, राजू ने कहा कि लाछो परिवार के सदस्य हैं, उनसे समझौता कराने के लिए आग्रह पत्र थाना को दिए हैं, लेकिन पुलिस उस पत्र पर कोई विचार नहीं कर रही है। वहीं, वार्ड पार्षद लाछो देवी एक विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि उन्हें साजिश के तहत फंसा गया है। उन पर लगे आरोप बेबुनियाद और गलत हैं। न्याय के लिए संघर्ष करते रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.