Move to Jagran APP

Gaya PitruPaksha: सूर्यकुंड तालाब में नियमित होगी गश्‍ती, एसडीआरएफ की टीम की हुई तैनाती

पितृपक्ष में 30 सदस्यीय एसडीआरएफ की टीम गया पहुंची है। आपदा प्रबंधन विभाग ने उन्हें जरूरी जगहों पर तैनात किया है। एसडीआरएफ नियमित रूप से सूर्यकुंड तालाब में भ्रमणशील रहे इसे सुनिश्चित कराने को जिलाधिकारी ने कहा है।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 08:01 AM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 08:01 AM (IST)
Gaya PitruPaksha: सूर्यकुंड तालाब में नियमित होगी गश्‍ती, एसडीआरएफ की टीम की हुई तैनाती
गया में पितृपक्ष के दौरान सीताकुंड का नजारा, जागरण फाइल फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। पितृपक्ष में 30 सदस्यीय एसडीआरएफ की टीम गया पहुंची है। आपदा प्रबंधन विभाग ने उन्हें जरूरी जगहों पर तैनात किया है। एसडीआरएफ नियमित रूप से सूर्यकुंड तालाब में भ्रमणशील रहे, इसे सुनिश्चित कराने को जिलाधिकारी ने कहा है। सूर्यकुंड तालाब में एसडीआरएफ द्वारा बोट के माध्यम से भ्रमण कराने का निर्देश दिया है। सूर्यकुंड तालाब काफी गहरा होने के कारण सावधानी आवश्यक है। इधर,

prime article banner

पिंडदानियों को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए देवघाट में वाटर एटीएम लगाया गया है। जिलाधिकारी ने देवघाट का निरीक्षण करते हुए निर्देश दिया कि यहां की मूल्य तालिका को बड़े अक्षरों में प्रदर्शित की जाए। ताकि लोगों को सही मूल्य पर पानी उपलब्ध हो सके। बताया गया कि पांच रुपए में दो लीटर और दस रुपए में पांच लीटर शुद्ध पेयजल लोगों को उपलब्ध कराया जा रहा है।  अक्षयवट स्थित सुविधाओं यथा नल, शौचालय सफाई इत्यादि का जायजा लिया गया।

अक्षयवट जाने वाली सड़क को अविलंब दुरुस्त करें

बुडको के अभियंता को निर्देश दिया कि पितृपक्ष में भीड़ को देखते हुए सड़क को शीघ्र ठीक करें। विदित हो कि अक्षयवट जाने वाले रास्ते की मरम्मत चल रही है। जिसे शीघ्र मरम्मत कराने का निर्देश दिया।

भीड़ भाड़ वाले स्थानों पर माइकिंग से जरूरी सूचनाएं प्रसारित करने पर जोर

भीड़ भाड़ वाले स्थानों, क्षेत्र में नियंत्रण कक्ष एवं ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से आवश्यक सूचनाओं का प्रसारण भी किया जा रहा है। ताकि ङ्क्षपडदानियों, श्रद्धालुओं को कोई असुविधा न हो। विष्णुपद मंदिर के मुख्य गेट व देवघाट स्थित मंदिर गेट का निरीक्षण किया। निर्देश दिया कि ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से नियमित रूप से आवश्यक सूचनाओं का प्रसारण करते रहें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK