Move to Jagran APP

Gaya Panchayat Chunav 2021: प्रचार वाहन रोकने पर हंगामा, एसडीओ की गाड़ी पर फेंके जूते-चप्‍पल

Gaya Panchayat Chunav 2021 पंचायत चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन एवं सरकारी कार्य में बाधा उत्‍पन्‍न करने के मामले में रविवार को कोंच थाने में चार प्रत्याशियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। कोंच में एसडीओ की गाड़ी पर फेंके चप्‍पल और जूते।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 10:01 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 10:01 AM (IST)
Gaya Panchayat Chunav 2021: प्रचार वाहन रोकने पर हंगामा, एसडीओ की गाड़ी पर फेंके जूते-चप्‍पल
उपद्रव के बाद डीएसपी के साथ फ्लैग मार्च करतीं एसडीओ करिश्‍मा। जागरण

टिकारी (गया), संवाद सहयोगी। Gaya Panchayat Chunav 2021: पंचायत चुनाव में आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन एवं सरकारी कार्य में बाधा उत्‍पन्‍न करने के मामले में रविवार को कोंच थाने में चार प्रत्याशियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई। कोंच से पंचायत समिति सदस्य पद पर चुनाव लड़ रहीं उम्मीदवार पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के साथ-साथ सरकारी कार्य में बाधा उतपन्न करने का प्राथमिकी दर्ज की गई है। एसडीओ व डीएसपी के आदेश पर कोंच सीओ योगेन्द्र कुमार ने उम्मीदवार पर मुकदमा दर्ज कराया है। इसके अलावा अन्य तीन उम्मीदवारों पर भी आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है।

loksabha election banner

एसडीओ व डीएसपी के काफिले पर किया फेंके जूते-चप्‍पल

दरअसल चौथे चरण में आगामी 20 अक्टूबर को कोंच प्रखंड के 18 पंचायतों में होने वाले चुनाव की तैयारी का जायजा लेने टिकारी एसडीओ करिश्मा व डीएसपी गुलशन कुमार रविवार को कोंच आ रहे थे। इस दौरान कोंच से पंचायत समिति सदस्य पद से चुनाव लड़ रही एक महिला उम्मीदवार का प्रचार काफिला को अधिकारियों ने कोंच मोड़ के पास रोककर पूछताछ करने लगे। काफिले में शामिल वाहनों का आदेश मांगने पर उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों ने घेर लिया। प्रशासन का विरोध व हंगामा करते हुए सभी प्रचार वाहन को छुड़ा कर ले भागे। इस दौरान  समर्थकों ने अधिकारी व पुलिस जवान के साथ बदसलूकी भी की। एसडीओ के सरकारी वाहन पर जूता चप्पल फेंके गए।कुछ देर के लिए अफरातफरी और तनाव का माहौल कायम हो गया।

फ्लैग मार्च निकाल उपद्रवियों को दिया कड़ा संदेश 

इसके बाद एसडीओ व डीएसपी बैरंग कोंच थाना पहुंचकर दलबल के साथ फ्लैग मार्च निकाला। टिकारी एसडीओ करिश्मा व डीएसपी गुलशन कुमार के नेतृत्व में कोंच सीओ योगेन्द्र कुमार, थानाध्यक्ष उमेश प्रसाद,एसएसबी के कमांडर अनिल वर्मा, एसएसबी जवान व पुलिस बलों ने कोंच बाजार व कोंचडीह क्षेत्र में सड़कों पर फ्लैग मार्च किया। एसडीओ ने जागरण से बातचीत में कहा कि बिना अनुमति के प्रचार किया जा रहा था। वाहन जब्त करने पर लोगों ने वाहन पर जूता चप्पल फेंके थे। वैसे सभी लोग को चिन्हित कर कार्रवाई की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.