Move to Jagran APP

Sap Jawan Suicide: एफएसएल की टीम ने की सैप जवान की आत्‍महत्‍या मामले की जांच-पड़ताल

सैप जवान आत्‍महत्‍या मामले की जांच एफएसएल टीम ने की। इसके बाद मंगलवार देर शाम शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया। जवान वैशाली जिले का रहने वाला था। उसने अपनी एसएलआर से सिर में गोली मार ली थी।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 02 Dec 2020 01:51 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2020 01:51 PM (IST)
Sap Jawan Suicide: एफएसएल की टीम ने की सैप जवान की आत्‍महत्‍या मामले की जांच-पड़ताल
एफएसएल टीम ने की आत्‍महत्‍या मामले की जांच।

जेएनएन, रोहतास। नौहट्टा थाना स्थित बैरक में मंगलवार की सुबह अपने एसएलआर से खुद को गोली मार आत्‍महत्‍या करने वाले सैप जवान शिवकुमार ओझा का शव फोरेंसिक जांच के बाद देर शाम पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया। शव का पोस्टमार्टम करा स्‍वजनाें को सौंप दिया गया।

loksabha election banner

देर शाम एफएसएल की टीम ने की जांच

एसडीओपी  संजय कुमार के अनुसार विधि विज्ञान प्रयोगशाला पटना से फॉरेंसिक जांच दल बुलाकर देर शाम तक फॉरेंसिक जांच कराई गई। इसके बाद सासाराम सदर अस्पताल में पोस्‍टमार्टम के लिए भेजा गया। गौरतलब है कि  नौहट्टा थाना स्थित सैप कैंप में सैप के शिवकुमार ओझा ने अपने ही हथियार से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी। जवान वैशाली जिला का बेलसर ओपी के पचकैथा गांव का निवासी था। पुलिस के अनुसार  उक्त जवान तिलौथू में पदस्थापित था। नौहट्टा से सीआरपीएफ कैंप हटने के बाद उक्त कैंप को सैप कैंप बना दिया। तिलौथू से ही जवान ने दस दिनों का अवकाश लिया था।  लेकिन अवकाश तिथि से तीन दिन पहले ही नौहट्टा वापस आ गया। मंगलवार को कैंप में पहुंचा। वह सामान्‍य व्‍यवहार कर रहा था। संतरी से हाल चाल पूछा। इसके बाद बैरक में जाकर अपनी एसएलआर से खुद को गोली मार ली। इससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। घटना के बाद अफरातफरी की स्थिति हो गई थी।

पत्‍नी की आत्‍महत्‍या के बाद से था तनाव में

एसडीपीओ संजय कुमार के अनुसार पारिवारिक कारणों से शिवकुमार ओझा कुछ समय से तनाव की स्थिति में था। तीन महीने पूर्व उसकी पत्‍नी ने आग लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली थी। उसका सदमा उसे काफी गहरा लगा था। इधर पुत्र को नशे की लत लग गई है। इस कारण वह काफी तनाव में रहता था। आखिरकार वह हिम्‍मत हार गया और अपनी जान दे दी। इधर घटना के बाद से कैंप में रहने वाले अन्‍य जवानों में मायूसी है। वे शिवकुमार के व्‍यवहार और घटना पर चर्चा कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.