Move to Jagran APP

कैमूर में लंबे समय बाद सामने आए कोरोना के चार मामले, 40 दिन बाद एक संक्रमित की मौत, सतर्कता जरूरी

वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। टेस्टिंग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 12 Jul 2021 10:27 AM (IST)Updated: Mon, 12 Jul 2021 10:27 AM (IST)
कैमूर में लंबे समय बाद सामने आए कोरोना के चार मामले, 40 दिन बाद एक संक्रमित की मौत, सतर्कता जरूरी
कैमूर में बढ़ने लगे कोरोना के मामले। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। रोहतास जिले में 40 दिन बाद कोरोना से एक संक्रमित की मौत हुई है। मृतक मूल रूप से नवादा जिला के भान्याल बलिया गांव का रहने वाला बताया जाता है, जिसे रविवार को सदर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जिसकी मौत कुछ ही समय बाद हो गई।

loksabha election banner

मृतक के हुई कोविड जांच रिपोर्ट पाजिटिव पायी गयी है। वहीं 24 घंटे के दौरान कोरोना के चार नए मरीज मिले हैं, जबकि तीन संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या 20 है। सक्रिय मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। लंबे अंतराल के बाद एक संक्रमित हुई मौत के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क हो गया है। मृतक के स्वजनों की कोविड जांच कराने की तैयारी में जुट गया है। मरीजों की संख्या में जारी उतार-चढ़ाव को लेकर भी जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड में है।

एसीएमओ डॉ. अशोक कुमार ङ्क्षसह के मुताबिक नौ जुलाई को आरटीपीसीआर, ट्रूनाट व एंटीजन किट के माध्यम से 3684 सैंपल संग्रहित कर जांच की गई, जिसमें से चार सैंपल में कोरोना का लक्षण पाया गया है, जबकि स्वस्थ होने वाले मरीज की संख्या भी तीन रही। वहीं एक संक्रमित की मौत भी हुई है। स्थानीय रेलवे स्टेशन पर संग्रहित 122 यात्रियों की सैंपल में से एक भी यात्री में कोरोना का लक्षण नहीं मिला है।

एसीएमओ ने कहा कि वर्तमान में सक्रिय सभी मरीजों को होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है, जिन पर स्वास्थ्य विभाग पैनी नजर रख रहा है। सक्रिय मरीजों की संख्या में उतार चढ़ाव को देखते हुए सतर्कता बरती जा रही है। टेस्टिंग व टीकाकरण दोनों पर विशेष जोर दिया जा रहा है। सतर्कता और टीकाकरण कार्य में आई तेजी से कोरोना के मामले जिले में कम हुए हैं।

नए मामले :                        04

एक दिन पहले मिले संक्रमित : 02

कुल संक्रमित             : 15056

बचाए गए मरीज             : 13887

वर्तमान संक्रमित :             20

कुल मौत                        : 251


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.