Move to Jagran APP

Gaya: अतरी के पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव ने कहा, नीतीश जी छोटे और लालूजी हैं बड़े भाई

पूर्व राजद विधायक कुंती देवी के श्राद्ध के लिए पेरोल पर रिहा उनके पति पति पूर्व विधायक राजेंद्र यादव गुरुवार को जेल लौट गए। इस बीच उनका वीडियाे सामने आया है जिसमें वे कहते नजर आ रहे हैं कि नीतीश कुमार जी छोटे और लालूजी बड़े भाई हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Fri, 14 May 2021 10:55 AM (IST)Updated: Fri, 14 May 2021 03:02 PM (IST)
Gaya: अतरी के पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव ने कहा, नीतीश जी छोटे और लालूजी हैं बड़े भाई
पूर्व विधायक राजेंद्र यादव व उनकी पत्‍नी दिवंगत कुंती देवी। फाइल फोटो

गया, जागरण संवाददाता। पत्‍नी का श्राद्धकर्म पूर्ण होने और पेरोल अवधि पूरी होने के बाद अतरी के पूर्व राजद विधायक राजेंद्र यादव गुरुवार को कड़ी सुरक्षा के बीच शेरघाटी जेल पहुंचे। यहां पहुंचने से पूर्व उनकी कोरोना जांच कराई गई। फिलहाल वे शेरघाटी जेल में 14 दिनों तक क्‍वांटाइन रहेंगे। इसके बाद फिर उन्‍हें गया के केंद्रीय कारा (Central Jail, Gaya) भेजा जाएगा। जहां वे उम्रकैद की सजा काटेंगे। कारा उपाधीक्षक रामानुज राम ने बताया कि सजायाफ्ता राजेंद्र यादव की कोरोना जांच के बाद उन्‍हें शेरघाटी जेल में रखा गया है।हालांकि उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई है। 

loksabha election banner

बथानी में रेललाइन नीतीश जी की देन 

पूर्व विधायक का एक वीडियो सामने आया है इसमें वे लोगों को संबोधित करते दिख रहे  हैं। जनता को उन्होंने बताया कि आज बथानी में रेल लाइन जो दिख रहा है मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ही देन है। जब वह रेल मंत्री थे तो उनसे मिलकर यह रेल लाइन पास करवाये थे आज पटना, राजगीर गया, के लिए ट्रेनें चल रही हैं तो उन्होंने इस्लामपुर से नटेशर जंक्शन तक भी रेललाइन जुड़वाने का काम नीतीश कुमार से मिलकर किया था। उन्होंने रेल मंत्री को बताया था कि जितनी देरी में आपकी मालगाड़ी कोयला लेकर स्टेशन से बिहारशरीफ जाएगी इतना समय में इस्लामपुर होते हुए फतुआं में आपका कोयला पहुंच जाएगा तो उन्होंने इस्लामपुर से नटेशर जंक्शन को जोड़ने का आदेश दिया था

जनता को दी लॉकडाउन की सीख 

उन्होंने यह भी बताया कि लालू और नीतीश दोनों भाई हैं। लालू यादव बड़े भाई हैं तो नीतीश कुमार छोटे भाई। आप लोगों को जिला राजगीर होने जा रहा है जब जिला राजगीर हो जाएगा तो बथानी तक के क्षेत्र राजगीर में मिल जाएगा । उन्होंने कई गांवों का भ्रमण कर लोगों से मिलकर अपने पुत्र छतरी के वर्तमान विधायक अजय यादव उर्फ रंजीत यादव के बारे में जानकारी लिया विधायक क्षेत्र में घूम कर लोगों की मदद करता है या नहीं । सभी जनता से उन्होंने अपील किया कि आपलोग लॉकडाउन का पालन करें मास्क  जरूर लगाएं शारीरिक दूरी का पालन करें कोरोना जैसे महामारी बीमारी से बचने के लिए मात्र यही एक उपाय है।

उम्रकैद की सजा काट रहे हैं पूर्व विधायक  

मालूम हो कि राजेंद्र यादव हत्‍या मामले में उम्रकैद की सजा काट रहे हैं। वे बच्‍ची की हत्‍या मामले में सजायाफ्ता हैं। बीते दिनों उनकी पत्‍नी पूर्व राजद विधायक कुंती देवी के अंतिम संस्‍कार और फिर श्राद्ध कर्म के लिए दो बार पेरोल मिली थी। पहली पेरोल 24 घंंटे की थी जबकि दूसरी 15 दिनों की। कुंती देवी भी जदयू कार्यकर्ता सुुमारिक यादव की हत्‍या मामले में उम्र कैद की सजा काट रही थीं। इसी दौरान तबियत बिगड़ने पर उन्‍हें पीएमसीएच (PMCH) में भर्ती कराया गया था।

22 अप्रैल को हो गया था कुंती देवी का निधन 

पूर्व विधायक कुंती देवी किडनी समेत अन्‍य बीमारियों से जूझ रही थीं। वहीं पर 22 अप्रैल को उनका निधन हो गया। वे दो बार विधायक चुनी गई थीं।निधन के अगले दिन राजेंद्र यादव 24 घंटे के पेरोल पर आए थे। यहां मुखाग्नि देने के बाद अगले दिन वे जेल लौट गए थे। इसके बाद फिर उन्‍हें पंद्रह दिनों की पेरोल मिली थी। गुरुवार को वे लौटे तो शेरघाटी जेल में आइसोलेशन में रखा गया है। वहां से 14 दिनों के बाद उन्‍हें केंद्रीय कारा भेजा जाएगा। गौरतलब है कि वर्तमान में पूर्व विधायक राजेंद्र यादव के पुत्र अजय यादव उर्फ रंजीत यादव अतरी विधानसभा से राजद के विधायक हैं।   


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.