Move to Jagran APP

नवादा में पहली बार एमएमयू के पूर्ववर्ती छात्रों ने मनाया सर सैयद डे, एएमयू में बिताए गए खट्टे-मीठे पलों को किया याद

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की याद में एएमयू के पूर्ववर्ती छात्रों ने नवादा में सर सैयद डे मनाया। एएमयू से पढ़े नवादा ज़िला मुख्यालय एवं ज़िले के अन्य भागों के पूर्ववर्ती विद्यार्थियों ने सर सैयद अहमद खान के जन्म दिवस के अवसर पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Tue, 02 Nov 2021 05:48 PM (IST)Updated: Tue, 02 Nov 2021 05:48 PM (IST)
नवादा में पहली बार एमएमयू के पूर्ववर्ती छात्रों ने मनाया सर सैयद डे, एएमयू में बिताए गए खट्टे-मीठे पलों को किया याद
पहली बार एमएमयू के पूर्ववर्ती छात्रों ने मनाया सर सैयद डे,

 संवाद सहयोगी, टिकारी: देश के प्रख्यात एवं टॉप रैंकिंग में शामिल विश्वविद्यालय अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के संस्थापक सर सैयद अहमद खान की याद में एएमयू के पूर्ववर्ती छात्रों ने नवादा में सर सैयद डे मनाया। एएमयू से पढ़े नवादा ज़िला मुख्यालय एवं ज़िले के अन्य भागों के पूर्ववर्ती विद्यार्थियों ने सर सैयद अहमद खान के जन्म दिवस के उपलक्ष में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया। नवादा शहर के अंसार नगर में आयोजित सर सैयद डे कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में एएमयू के पूर्वर्ती छात्र एवं वर्तमान में गया स्तिथ दक्षिण बिहार केन्द्रीय विश्वविद्यालय (सीयूएसबी) के जन सम्पर्क पदाधिकारी (पीआरओ) मोहम्मद मुदस्सीर आलम शामिल हुए।

loksabha election banner

एएमयू में बिताए गए खट्टे-मीठे पलों को किया याद

कार्यक्रम में अन्य अतिथियों के रूप में एसडीपीओ नवादा उपेन्द्र प्रसाद, सर्किल इस्पेक्टर नवादा नेयाज़ अहमद, नौशाद ज़ुबैर, गोपाल शरण, जियाउद्दीन अंसारी, मास्टर मेराज एवं शहीद हसनैन आदि उपस्थित थे। अपने संबोधन में मुख्य अतिथि मुदस्सीर ने एएमयू में बिताए गए खट्टे-मीठे पलों को याद करते हुए सभागार में उपस्थित अतिथियों, पूर्वर्ती विद्यार्थियों एवं शहर के विभिन्न स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों से साझा किया। बिहार के सीमावर्ती ज़िले किशनगंज से ताल्लुक रखने वाले मोहम्मद मुदस्सीर आलम ने कहा कि सिमित संसाधनों के बावजूद उनमें जीवन में पढ़कर कुछ बनने के ललक थी और उन्हें कामयाबी मिली।

कोई भी लक्ष्य सच्ची लगन एवं मेहनत से हो सकता है हासिल

 उन्होंने कहा कि जीवन में कोई भी लक्ष्य मुश्किल नहीं होता बस उसे सच्ची लगन एवं मेहनत से हासिल करने की कोशिश करनी चाहिए। आम जीवन में पढ़ाई के दौरान तरह-तरह की कठिनाइयाँ ज़रूर आती हैं लेकिन उनसे घबड़ाना नहीं है और उस परिस्थिति का डट कर मुक़ाबला करते हुए लक्ष्य की प्राप्ति की जा सकती है। मुख्य अतिथि ने अपने संस्थान सीयूएसबी के बारे में भी जानकारी साझा करते हुए बताया की यहाँ अंडरग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट एवं पीजी डिप्लोमा स्टार के 30 पाठय्रकमों के साथ-साथ करीब 25 विषयों में उच्च शिक्षा प्रदान की जाती है। इस अवसर पर छात्र छात्राओं ने सांस्कृतिक कार्यक्रम की प्रस्तुति दी। 

कार्यक्रम के अंत में सर सैयद विषय पर आयोजित क्विज प्रतियोगिता के विजेताओं को अतिथियों द्वारा प्रमाण पत्र, स्मृति चिन्ह एवं मेडल प्रदान कर पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में आयोजन समिति के सदस्यों के साथ एएमयू के पूर्ववर्ती छात्र अब्दुल्लाह आज़म, शहबाज़ कमाल, आबिद राजा, जाहिद, एहसान, साकिब कमाल, रजा तसनीम आदि सराहनीय योगदान दिया। अंत मे धन्यवाद ज्ञापन पूर्ववर्ती छात्र शहबाज़ कमाल ने किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.