Move to Jagran APP

सासाराम पंचायत चुनाव में बुजुर्गों ने पेश की नजीर, आधी अबादी ने गांव की सरकार चुनने में दिखाया उत्साह

सासाराम में आठवें चरण की वोटिंग के दौरान बुजुर्गों ने नजीर पेश की। गांव की सरकार चुनने में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। सुबह से ही मतदान केन्द्रों पर लंबी कतार देखने को मिली। वोटिंग के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए थे।

By Rahul KumarEdited By: Published: Wed, 24 Nov 2021 04:29 PM (IST)Updated: Wed, 24 Nov 2021 04:29 PM (IST)
सासाराम पंचायत चुनाव में बुजुर्गों ने पेश की नजीर, आधी अबादी ने गांव की सरकार चुनने में दिखाया उत्साह
सासाराम में मतदान करने जाती बुजुर्ग महिला। जागरण

(डेहरी आन-सोन) रोहतास, संवाद सहयोगी। पंचायत चुनाव के आठवें चरण की वोटिंग बुधवार को हुई। गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में काफी उत्साह देखा गया। अपने मत के अधिकार के प्रयोग करने के लिए लोग सुबह से ही बूथों पर कतार में दिखें। महिलाओं ने इस मतदान मे बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। डेहरी प्रखंड में  गांव की सरकार चुनने के लिए मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखा गया। हर उम्र के मतदाताओं ने मतदान केंद्रों पर पहुंच अपनी जिम्मेदारी निभाई। नए युवा मतदाता हों या बुजुर्ग सभी मतदाता उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग करते दिखे। 

prime article banner

बुजुर्गों ने पेश की नजीर

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतारें सुबह से ही लगी रहीं। वोटिंग के दौरान बुजुर्गों का भी उत्साह देखने लायक था। चलने फिरने में अक्षम बुजुर्ग भी अपने मत के अधिकार का प्रयोग करने के लिए किसी न किसी तरह बूथ तक पहुंचे। कोई वाकर के सहारे मतदान केंद्र तक पहुंचा, तो किसी ने अपनों की हाथ पकड़ कर मतदान केंद्र तक का सफर तय किया। वहीं जमुहार पंचायत के तेन्दुआ दुसाधी गांव के सामुदायिक भवन बूथ संख्या 99 पर अपने पोते के साथ वोट देने के लिए वयोवृद्ध रोझनी देवी पहुंची। इस तरह के बुजुर्गों ने मतदान कर  दूसरे मतदाताओं के सामने नजीर पेश की।

बूथों पर शाम तक लगी रही मतदाताओं की कतार

मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले कई बुजुर्ग ऐसे थे, जो बिना सहारे के खड़े तक नहीं हो पा रहे थे, लेकिन उन्होंने खुद से मतदान करने की इच्छा स्वजनों के सहारे जाहिर की। इसके बाद स्वजन उन्हें मतदान केंद्र तक ले गए और वोट डलवाया। दिन भर बुजुर्ग मतदाता बूथ पर जाते और वहां वोट डालकर लोकतंत्र के पर्व में अपनी जिम्मेदारी निभाते दिखे। वहीं युवा महिला या पुरूष वोटर किसी ने भी अपने मताधिकार को लेकर कोई कसर नही छोड़ी। मतदान के दौरान सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम देखे गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.