Move to Jagran APP

सदर अस्पताल में शुरू होगी डायलिसिस सुविधा, किडनी के मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा दूसरे शहरों में

सीएस डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि अगले मार्च माह तक सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा मरीजों को मिलने लगेगी। इसको ले जोर शोर से काम चल रहा है। सीएस ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति ने आउटसोर्सिंग के तहत अपोलो डायग्नोसिस सेंटर को इसकी जिम्मेदारी दी है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 15 Feb 2021 11:22 AM (IST)Updated: Mon, 15 Feb 2021 11:22 AM (IST)
सदर अस्पताल में शुरू होगी डायलिसिस सुविधा, किडनी के मरीजों को नहीं जाना पड़ेगा दूसरे शहरों में
सासाराम के सदर अस्‍पताल में जल्‍द शुरू की होगी डायलिसिस यूनिट। जागरण।

जागरण संवादाता सासाराम। रोहतास जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में अगले महीने से डायलिसिस सुविधा शुरू करने की कवायद अस्पताल प्रशासन द्वारा आरंभ की जा चुकी है। इस कड़ी में बुनियादी ढांचा तैयार करने का कार्य जोरों से चल रहा है। आउटसोर्सिंग व्यवस्था के तहत डायलिसिस सुविधा शुरू होगी। जिसमें बीपीएल कार्ड धारक सहित आयुष्मान कार्ड धारकों को निशुल्क डायलिसिस सुविधा मिलेगी, जबकि अन्य लोगों को न्यूनतम लागत पर डायलिसिस सुविधा उपलब्ध कराया जाएगा।

loksabha election banner

डायलिसिस केंद्र के लिए कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति आउटसोर्सिंग कंपनी द्वारा की जा चुकी है। इसके साथ ही अन्य व्यवस्थाएं भी दुरुस्त की जा चुकी हैं। तेजी से चल रहा है डायलिसिस केंद्र स्थापना कार्य पूरा होने के बाद शहर के डायलिसिस मरीजों के आर्थिक बोझ का भार कम होगा और परिजन राहत की सांस लेंगे। इसके अलावा सदर अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए सीटी स्कैन अल्ट्रासाउंड समेत अन्य सुविधाओं से लैस किया गया है।

सीएस डॉक्टर सुधीर कुमार ने बताया कि अगले मार्च माह तक सदर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा मरीजों को मिलने लगेगी। इसको ले जोर शोर से काम चल रहा है। सीएस ने बताया कि राज्य स्वास्थ्य समिति ने आउटसोर्सिंग के तहत अपोलो डायग्नोसिस सेंटर को इसकी जिम्मेदारी दी है। स्थानीय अस्पताल प्रशासन कंपनी को इंफ्रास्ट्रक्चर और पानी आदि की सुविधा उपलब्ध कराएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.