Move to Jagran APP

डेहरी पुल पर पसरा बालू साबित हो रहा जानलेवा, रोजाना दुर्घटनाएं होने के बावजूद प्रशासन नहीं दिख रहा सजग

मकराइंन की ओर से आने वाले बालू लदे ट्रैक्टर सड़क पर पानी और बालू गिराते हुए डेहरी की ओर प्रवेश करते हैं। सड़क के दोनों किनारे पुल पर इतनी ज्यादा मात्रा में बालू जमा हो गया कि साइड लेने में अक्सर बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 10:25 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 10:25 AM (IST)
डेहरी पुल पर पसरा बालू साबित हो रहा जानलेवा, रोजाना दुर्घटनाएं होने के बावजूद प्रशासन नहीं दिख रहा सजग
डेहरी पुल पर पसरा बालू साबित हो रहा जानलेवा

संवाद सहयोगी, डेहरी ऑन सोन (सासाराम)। डेहरी शहर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग व डेहरी बिक्रमगंज मार्ग के स्थानीय पाली ऊपरी पुल पर पसरी बालू जनलेवा साबित हो रही है। सड़क पर पसरी बालू के कारण बाइक सवार की आए दिन मौत हो रही है। सोमवार से प्रारंभ सड़क सुरक्षा माह  में भी सड़कों पर से बालू नहीं हटाई गई, जिससे निरापद यात्रा पर सवाल खड़ा होना लाजमी है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय राजमार्ग समेत  स्टेट  हाईवे 15 पर बने रेलवे लाइन के ऊपर पुल पर दोनों किनारे एक एक मीटर चौड़ाई में काफी मात्रा में बालू जमा हो जाने के कारण अक्सर बाइक चालक दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।  इनका सुधि लेने वाला कोई नहीं है। बालू हटाने के की जिम्मेवारी लेने को कोई तैयार नहीं है। खनन विभाग, पथ निर्माण, एनएचएआइ, नगर परिषद, अनुमंडल प्रशाशन एक दूसरे पर अपनी जिम्मेवारी थोप रहे हैं।

बता दें कि मकराइंन की ओर से आने वाले बालू लदे ट्रैक्टर सड़क पर पानी और बालू गिराते हुए डेहरी की ओर प्रवेश करते हैं। धीरे धीरे सड़क के दोनों किनारे पुल पर इतनी ज्यादा मात्रा में बालू जमा हो गई है कि साइड लेने के क्रम में अक्सर बाइक सवार दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। नगर परिषद के अधिकारियों से पूछे जाने पर इसकी जवाबदेही एनएचएआइ पर डालते है।

एनएचएआइ इसके लिए पथ निर्माण विभाग को जिम्मेदार ठहराया जाता है। परिणाम स्वरूप वहां सड़क पर से बालू नहीं उठाया जाता है। अक्सर सप्ताह में दो चार लोग दुर्घटना के शिकार होते हैं। यही हाल राष्ट्रीय राजमार्ग का है ।सोन पुल जवाहर सेतु से शहर की सीमा तक सड़क के दोनों लेन पर बालू पड़ी हुई है। वहीं बालू से लदे ट्रैक्टर व ट्रक पानी गिरते हुए पुल पार करते हैं। जो पूर्ण रूप से अवैध है। इसपर सुधि ना ही खनन विभाग लेता है। ना ही अनुमंडल प्रशासन। डेहरी बिक्रमगंज सड़क डेहरी से नासरीगंज तक स्टेट हाइवे 15 और नासरीगंज से विक्रम गंज दाव थ होते हुए एनएच 120 पर भी यही स्थिति बनी हुई है।

फलस्वरूप इस पर होने वाली समस्या से जिला प्रशासन से लेकर एनएचएआई और शहरी क्षेत्र में नगर परिषद सभी अपना मुंह मोड़ लेते हैं। और आम आदमी परेशानी झेलने को बाध्य है। नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार सिंह के अनुसार नप क्षेत्र में सड़क से बालू हटाने को राष्ट्रीय राजमार्ग व पथ निर्माण विभाग को लगातार पत्र लिखा जा रहा ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.