Move to Jagran APP

हरिदासपुर एवं खैरा गावों के पास पुलों के दोनों ओर धंसी सड़कें जानलेवा

पेज- फोटो 39 -बराबर बनी रहती है दुर्घटना की संभावना पुल से प्रतिदिन गुजरते हैं सैकड़ों बडे़ सवारी एवं दोपहिया वाहन प्रशासनिक अधिकारी भी जानकर साधे हैं चुप्पी ------------

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Aug 2019 07:57 PM (IST)Updated: Mon, 12 Aug 2019 07:57 PM (IST)
हरिदासपुर एवं खैरा गावों के पास पुलों के दोनों ओर धंसी सड़कें जानलेवा
हरिदासपुर एवं खैरा गावों के पास पुलों के दोनों ओर धंसी सड़कें जानलेवा

देवनंदन प्रसाद, बाकेबाजार (गया)

loksabha election banner

शेरघाटी-इमामगंज स्टेट हाईवे 69 पर हरिदासपुर एवं खैरा गाव के पास बना पुल के किनारों में रोड धंस चुकी है। जिसके कारण दुर्घटना की संभावना बराबर बनी रहती है। इस पुल से बडे़ सवारी वाहन एवं दोपहिया वाहन प्रतिदिन गुजरते हैं।

--

हर दिन चार दर्जन बसें व

अनगिनत बाइक गुजरती इस रोड से गया से बांकेबाजार, इमामगंज, डुमरिया, कोठी क लिए हर दिन लगभग 40 सवारी बसें गुजरती हैं। इसके अलावा सैकड़ों छोटे वाहन एवं दोपहिया वाहनों का आना जाना होता है। जो इस पुल से ही होकर गुजरती है।

---------

चालक वाहन की गति को नियंत्रित

कर गुजरते हैं सुरक्षित

हर दिन इस सड़क से गुजरने वाले वाहन चालक को यह अच्छी तरह पता है कि पुल के पास सड़क धंस गई है। इसलिए यहां से गुजरते वक्त चालक अपने वाहनों की गति काफी धीमी कर लेते हैं। ताकि कोई घटना नहीं हो। --------

अनजान लोगों के लिए बना है संकट

जानकार लोग तो अपनी जान को हथेली पर रखकर सुरक्षित पार हो जाते हैं। मुश्किलें उनके साथ हैं जो इस जानलेवा गड्ढे से अनजान हैं। जब तक सड़क धंसे रहने का आभास होता है और वाहन की गति पर नियंत्रण करने की कोशिश चालक करते हैं। तब तक या तो दुर्घटना के शिकार होने से किसी तरह बचा लेते हैं। जो बिल्कुल अनजान होते हैं। उनके साथ दुर्घटना तय है। ----------

पदाधिकारियों का भी

इस पर ध्यान नहीं इस रोड से प्रतिनिधि पदाधिकारी व नेताओं का आना जाना लगा रहता है। पुल से गुजरते हुए प्रतिदिन बाकेबाजार, इमामगंज, डुमरिया प्रखंड कार्यालय के पदाधिकारी व कर्मचारियों को रोज इससे सामना होता है। किसी अधिकारी को इस हालात पर तरस नहीं आई।

-----------

लोगों की जा चुकी हैं जानें

हरिदास पुल के पास कई दुर्घटनाएं पहले हो चुकी है। एक साल पूर्व नौडीहा बाजार इमामगंज के दो युवकों की मौत मोटरसाइकिल दुर्घटना में हो गई थी। आठ नौ महीने पहले पथ निर्माण विभाग द्वारा पुल के दोनों किनारों पर ढलाई की गई थी। लेकिन पुल के किनारे को रोड की सतह (रोड लेवल) तक नहीं बनने से यह समस्या उत्पन्न हो गई है।

-----------

हल्की चूक होने पर

मौत को देता है दावत इसी प्रकार खैरा गाव के पास रोड से क्रॉस करने वाला नाला के ऊपर बना बड़ा पुलिया का निर्माण लगभग तीन साल पहले हुआ। इस पुल के दोनों किनारों पर लगभग एक फीट रोड नीचा हो गया है। यहां भी सवारी एवं अन्य वाहनों की गति सुरक्षित गति से गुजरती है। हल्की सी चूक होने पर वाहन पलट जाने का खतरा बना रहता है।

-----------

सड़क की देखभाल पथ

निर्माण विभाग के जिम्मे शेरघाटी से इमामगंज तक बनी सड़क पर जितने छोटे छोटे पुल पुलिया हैं। सभी के किनारे रोड की सतह रोड लेबल से नीचा रहने के कारण वाहन जोखिम के बीच गुजरते हैं। इस रोड की देखभाल व मरम्मत का जिम्मा पथ निर्माण विभाग को है। जो शायद इसे कभी महसूस करना मुनासिब नहीं समझते। नतीजा हैं कि लोग जान हथेली पर रखकर सड़कों से गुजरते हैं।

------------

कहते है ग्रामीण

फोटो 38

ग्राम हरिदास उदय कुमार यादव कहते हैं कि लगभग तीन साल पहले हरिदासपुर के पास पुल बना था। उसी समय से पुल के किनारे की सड़क धंसने लगी थी। जो अब जानलेवा साबित हो रहा है। नौडिहा बाज़ार के बाइक सवार दो युवकों की मौत इसी पुल के पास धंसी सड़क के कारण हो गई।

----------

फोटो 37

हरिदासपुर के विनोद कुमार साव कहते हैं पुल धंस जाने के कारण आए दिन दुर्घटना होती है। हमलोग परेशान हैं। पथ निर्माण विभाग लापरवाह है। यहां से गुजरते समय वाहन की स्पीड नहीं कम हो तो प्रतिदिन दुर्घटना होगी। अनजान लोग तो दुर्घटना के शिकार हो ही जाते हैं।

----------

फोटो 36

ग्राम खैरा के ईसमाइल साह बताते है कि शेरघाटी-इमामगंज रोड में खैरा पुल का किनारा धंस जाने से मौत के साए में वाहन गुजरते हैं। वाहन चालक यदि गति को नियंत्रण कर पुल पर से नही गुजरे तो अप्रिय समाचार सुनने को मिल जाएंगे। तुरंत लोगो हर दिन प्रखंड से लेकर जिले के अधिकारी भी इस पुल से गुजरते हैं, पर उनका भी इस ओर ध्यान नहीं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.