Move to Jagran APP

बिहार के कैमूर में दंगल गर्ल ने खूब दिखाए दांव-पेच, चुस्‍ती-फूर्ति देखकर हैरान रह गए दूसरे पहलवान

कैमूर के चैनपुर में महाशिवरात्रि के अवसर पर कुश्‍ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। महिला एवं पुरुष वर्ग की इस प्रतियोगिता में पहलवानों ने खूब दांवपेच दिखाए। इसमें महिला पहलवानों की चुस्‍ती-फूर्ति देखकर पुरुष पहलवान भी दंग रह गए।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sat, 13 Mar 2021 09:17 AM (IST)Updated: Sat, 13 Mar 2021 01:56 PM (IST)
बिहार के कैमूर में दंगल गर्ल ने खूब दिखाए दांव-पेच, चुस्‍ती-फूर्ति देखकर हैरान रह गए दूसरे पहलवान
प‍्रतियोगिता के दौरान दो महिला पहलवान। जागरण

संवाद सूत्र, चैनपुर(कैमूर)। प्रखंड क्षेत्र के सरैया मौजा में स्थित स्वरूप नगर में महाशिवरात्रि के अवसर पर पुरुष एवं महिला पहलवानों के दंगल प्रतियोगिता आयोजन हुआ। इसमें बिहार के अ‍लावा अन्‍य राज्‍यों से आईं महिला पहलवानों की फूर्ति और दांव पेच देखकर पुरुष पहलवान भी हैरान रह गए। विपक्षी को पटखनी देने की इन महिला पहलवानों की रणनीति देख सभी तालियां बजाते रहे। इसमें बिहार के अलावा उत्‍तरप्रदेश, दिल्‍ली, हरियाणा आदि राज्‍यों के पहलवान शामिल हुए।

loksabha election banner

छपरा की रिया ने मनीषा को हराया

दंगल मुकाबले का आयोजन ग्राम हाटा के समाजसेवी श्याम बिहारी जयसवाल ने किया। इसका उद्घाटन करीम अंसारी, मनी सिंह एवं अनिल केसरी ने संयुक्त रूप से किया। उद्घाटन के बाद पहला मुकाबला छपरा की रिया और वाराणसी की मनीषा के बीच हुआ। इसमें रिया ने मनीषा को शिकस्‍त दे दी। वहीं पानापुर की गुड़िया के आगे कानपुर की प्रिया पस्‍त नजर आईं। दिल्ली से आई मोनिका का मुकाबला गाजीपुर से आई नेहा के साथ हुआ। इसमें मोनिका ने बेहतरीन दांव पेच दिखाते हुए गाजीपुर की नेहा पर भारी पड़ गईं। मेरठ से आई पूजा को कानपुर की स्नेहा ने पराजित कर दिया।

चैनपुर के उमेश पहलवान ने पप्‍पू को दी शिकस्‍त

पुरुषों के मुकाबले में जमानिया से आए हीरा सिंह यादव व पानापुर से आए रियासत पहलवान के बीच मुकाबला हुआ। जिसमें रियासत पहलवान ने हीरा सिंह यादव को पछाड़ा। स्थानीय पहलवानों के साथ भी उत्तर प्रदेश से आए पहलवानों के साथ मुकाबला हुआ। जिसमें चैनपुर के पर्वतपुर निवासी उमेश का मुकाबला नवादा से आए पप्पू पहलवान से हुआ। इसमें उमेश ने पप्‍पू पहलवान को पछाड़ दिया। मदुरना के निवासी दीपक पहलवान का मुकाबला सोनू पहलवान सैयदराजा के बीच करवाया गया जिसमें दीपक ने अपनी जीत दर्ज की। श्याम बिहारी जायसवाल ने बताया गया कि दंगल मुकाबले के दौरान विजेता सभी पहलवानों को नगद राशि एवं अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया है। इस मौके पर अजीत श्रीवास्तव, कौशर अली, अजीत सिंह, सुभाष सिंह , विकास पांडे, राकेश शर्मा सहित गांव के अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.