Move to Jagran APP

शादी में अच्‍छी साड़ी और गहने पहनना बन गया जानलेवा, नवादा कलेक्‍ट्रेट कर्मी की पत्‍नी का रेता गला

नवादा के पकड़ीबरावां थाना क्षेत्र में शनिवार की शाम शौच के लिए निकली एक महिला की हत्‍या कर दी गई। लूट की नीयत से आए अपराधी ने घटना को अंजाम दिया। मृतका नवादा कलेक्‍ट्रेट के कर्मी की पत्‍नी थीं।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 25 Apr 2021 09:26 AM (IST)Updated: Sun, 25 Apr 2021 09:26 AM (IST)
नवादा में कलेक्‍ट्रेट कर्मी की पत्‍नी की हत्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

पकरीबरावां (नवादा), संवाद सूत्र। पकरीबरावां थाना क्षेत्र के बुधौली गांव में शनिवार देर शाम एक महिला की गला रेतकर हत्‍या कर दी गई। मृतका नवादा समाहरणालय में कार्यरत लिपिक टीपू रजक की पत्‍नी शांति देवी थी। लूट की नीयत अपराधियोंं पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया गया है। हालांकि साथ रही महिला की माने तो अपराधी ने लूटपाट नहीं की बल्कि आते ही गला रेत दिया। सच्‍चाई क्‍या है यह तो पुलिस जांच में ही सामने आएगी।  

loksabha election banner

शाम में शौच के लिए निकली थी बाहर 

बताया जाता है कि टीपू रजक की पत्‍नी शांति देवी अपने ही परिवार में होनेवाली शादी में गांव आई थी। शाम करीब सात बजे के आसपास शौच के लिए एक महिला के साथ घर से बाहर निकलकर कुछ दूर गई। इस क्रम में अच्‍छे कपड़े और गहने देखकर एक अपराधी ने शांति को घेर लिया। उसके साथ लूटपाट का प्रयास करने लगा। शांति ने इसका विरोध किया तो उसने धारदार हथियार से गला रेत दिया और फरार हो गया। उसके साथ रही महिला यह देख बदहवास हो घर पहुंची और सबको घटना की जानकारी दी। इसके बाद स्‍वजन व ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। शांति देवी खून से लथपथ पड़ी थी। उसे लेकर इलाज के लिए नवादा ले जा रहे थे कि रास्‍ते में ही शांति देवी ने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने बताया कि सपरिवार महिला नवादा में रहती थी। बुधौली एक शादी समारोह में शामिल होने आई थी। संध्या शौच के लिए खेत की तरफ गई, जहां बदमाशों ने लूट के बाद हत्या कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया।  

महिला ने कहा-आते ही गला रेत दिया  

चश्‍मदीद महिला जो शादी में शामिल होने पश्चिम बंगाल से आई थी उसने बताया कि अचानक एक युवक शांति के समीप आया और गर्दन को धारदार हथियार से रेत दिया। महिला कुछ समझ पाती तब तक हत्यारा पड़ोस के गांव बिशनपुर की ओर भाग निकला । हालांकि, बदमाश को पकड़ने के लिए ग्रामीण उस दिशा में दौड़े जिस दिशा में अपराधी भाग रहा था। लेकिन पकड़ में नहीं आ सका। एसडीपीओ मुकेश साहा व प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष पंकज कुमार गांव पहुंचकर मामले की छानबीन की। घटना के बाद मृतका के स्वजनों का रो रो कर बुरा हाल है। फिलहाल ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। पुलिस ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर जल्द ही हत्यारों की गिरफ्तारी कर लिए जाने का आश्वासन दिया है। एसडीपीओ मुकेश साहा ने कहा कि हत्यारे कहीं भी छुपे हो जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे। लोग बता रहे हैं कि महिला के गहने छीनने के प्रयास में बदमाश ने गला रेत दिया। वैसे सच क्या है पुलिस जांच में सामने आएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.