Move to Jagran APP

ढाई सौ की जान लेने के बाद कोरोनावायरस ने लिया विराम, रोहतास में चार दिनों से किसी की मौत नहीं

कोरोना संक्रमण से मौत का सिलसिला रोहतास जिले में चार दिनों से थमा हुआ है। वहीं इस दौरान 45 मरीज संक्रमित मिले हैं। जिले में अबतक 13004 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। ऐसे में जरूरत है कि लोग अधिक से अधिक सावधानी बरतें।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 03 Jun 2021 10:25 AM (IST)Updated: Thu, 03 Jun 2021 10:25 AM (IST)
ढाई सौ की जान लेने के बाद कोरोनावायरस ने लिया विराम, रोहतास में चार दिनों से किसी की मौत नहीं
लॉकडाउन में घटी कोरोना संक्रमितों की संख्‍या। प्रतीकात्‍मक फोटो

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। जिले में कोरोना संक्रमण से पिछले डेढ़ महीने से हो रही मौत का सिलसिला लगभग थमता सा दिखाई दे रहा है। पिछले चार दिनों में संक्रमण से अभी तक किसी भी व्यक्ति की मौत नहीं हुई है। इस दौरान 45 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि 110 मरीज कोरोना को मात भी दे चुके है।जिला स्वास्थ्य समिति  के अनुसार पिछले 24 घंटे में महज 17 नए  संक्रमित मरीज मिले हैं। जबकि संक्रमण से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। संक्रमण से 47 लोग ठीक भी हो चुके हैं। वर्तमान में अभी संक्रमित एक्टिव केस की संख्या 151 है। जिसमें 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है जबकि 131 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया है।

loksabha election banner

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के साथ जिला प्रशासन ने भी ली राहत की सांस 

जिले में संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने से जिला स्वास्थ्य समिति के साथ-साथ जिला प्रशासन ने भी थोड़ी राहत की सांस ली है। हालांकि जिले में संक्रमण में से हो रही मौत में कमी एवं संक्रमित लोगों की कमी को देखते हुए जिला प्रशासन अभी कोई जल्दबाजी नहीं दिखा रहा है। क्योंकि इसे अभी लॉकडाउन का असर माना जा रहा है। इसलिए संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य समिति की सभी तैयारियों को जारी रखा गया है। रोहतास जिले में 22 अप्रैल 2020 को मिले प्रथम मरीज से लेकर अब तक कुल 14004 लोग कोरोना संकमण की चपेट में आए वही अब तक 13604 लोग संक्रमण से ठीक भी हो चुके हैं। यदि संक्रमण से मरने वालों की बात करें तो जिले में अब तक कुल 250 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

जांच व टीकाकरण में लाई गई तेजी

रोहतास जिले को जल्द से जल्द संक्रमण मुक्त करने के उद्देश्य से जिले में कोरोना संक्रमण जांच के साथ-साथ टीकाकरण अभियान में भी तेजी लाई गई है। सभी प्रखंडों में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र एवं उप स्वास्थ्य केंद्र के अलावा सार्वजनिक स्थानों और गांव -गांव में कैंप लगाकर कोरोना संक्रमण की जांच की जा रही है। साथ ही साथ टीकाकरण में तेजी लाने को लेकर भी पंचायत एवं गांव स्तर पर टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इसके अलावा लोगों को टीका के प्रति जागरूक करने के लिए भी प्रेरित किया जा रहा है।

जिले को संक्रमण मुक्त बनाने में जन सहयोग जरूरी

जिले में संक्रमण प्रसार में आई कमी एवं संक्रमण से हो रही मौत का सिलसिला थमने पर सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने कहा कि यह अच्छी बात है जिले में संक्रमण प्रसार कम हुआ है और पिछले चार दिनों से मौत का सिलसिला भी थमा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि लोग जितना अधिक गाइडलाइन का पालन करेंगे उतना अधिक संक्रमण से जल्दी मुक्ति मिलेगी। उन्होंने कहा  संक्रमण दर में आई कमी से लोग निश्चिंत न रहे, बल्कि गाइड लाइन का पालन करते रहें और साथ ही साथ कोरोना का टीका भी अवश्य लगवाएं ताकि रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाया जा सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.