Move to Jagran APP

Corona Vaccine: नगर परिषद के सफाई कर्मियों को भी लगने लगा टीका, जिले में अब केवल सात मरीज

रोहतास जिले में फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका दिया जाने लगा है। नौ फरवरी को टीकाकरण की शुरुआत हुई। इसके तहत 50 कर्मियों को टीका लगाया गया। कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्‍या अब जिले में केवल सात रह गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Wed, 10 Feb 2021 01:59 PM (IST)Updated: Wed, 10 Feb 2021 01:59 PM (IST)
Corona Vaccine: नगर परिषद के सफाई कर्मियों को भी लगने लगा टीका, जिले में अब केवल सात मरीज
कोरोना का टीका लेते नगर परिषद के सफाईकर्मी। जागरण

जागरण संवाददाता, सासाराम (रोहतास)। जिले में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) का दूसरा चरण (Second Phase) चल रहा है। टीकाकरण के तहत सासाराम नगर परिषद के 50 से अधिक सफाई कर्मियों को बुधवार को नगर परिषद कार्यालय में टीका लगाया गया।टीका लगाने पहुंचे स्वास्थ्य कर्मियों ने बताया कि टीका लगाने का कार्य नगर परिषद कार्यालय में 9 फरवरी से शुरू है। निर्देश के मुताबिक नगर परिषद में कार्यरत सभी 200 सफाई कर्मियों को टीका लगाया जाना है। इनकी सूची नगर परिषद कार्यालय से स्वास्थ्य विभाग को उपलब्ध कराई गई है।  

loksabha election banner

14 फरवरी तक चलेगा टीकाकरण

सिविल सर्जन डॉ सुधीर कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में फ्रंटलाइन कर्मियों को टीका दिया जा रहा है। चार दिन पहले डीएम धर्मेंद्र कुमार ले सदर अस्पताल पहुंचकर दूसरे चरण के तहत टीकाकरण का शुभारंभ किया था। दूसरे चरण में प्रशासन, पुलिस, राजस्‍व व सफाई कर्मियों को टीका दिया जा रहा है। दूसरे चरण के टीकाकरण का कार्य 14 फरवरी को समाप्त होगा। सीएस ने बताया कि टीका को ले व्याप्त भ्रम भी दूर होने लगा है। लोग आगे आने लगे हैं। जिला प्रशासन के अधिकारी भी  टीका ले चुके हैं। सीएस ने बताया कि प्रथम चरण के शेष बचे लोग भी टीका दिया जा रहा है।

कोरोना मुक्त बनने की ओर बढ़ा जिला, मात्र सात सक्रिय मरीज

रोहतास जिला कोरोना मुक्त बनने की ओर अग्रसर है। जिले में मात्र सात सक्रिय मरीज हैं, उन्‍हें होम आइसोलेशन में रहने की सलाह दी गई है। अबतक मिले 6897 संक्रिमतों में से 6843 स्वस्थ हो चुके हैं जबकि 47 संक्रमितों की मौत कोरोना से हुई है।  स्वास्थ्य विभाग ने 534773 लोगों का सैंपल जांच के लिए संग्रहित किया। इसमें से 532175 की रिपोर्ट मिल गई है। अब 2051 सैंपल का रिपोर्ट आना बाकी है। आठ फरवरी को सदर अस्पताल समेत जिले के विभिन्न स्थानों पर 1713 व्यक्तियों का सैंपल लिया गया। सिविल सर्जन डॉ. सुधीर कुमार की माने तो कोरोना सैंपल की जांच एंटीजन कीट के माध्यम से सदर अस्पताल समेत अन्य स्थानों पर अब भी जारी है। यह अच्छी बात है कि जिला कोरोना मुक्त बनने के कगार पर पहुंचा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.