Move to Jagran APP

कोरोना की तीसरी लहर संभावित; IMA ने दी बिहार सरकार को हिदायत, अभी से ही डॉक्‍टरों को करें प्रशिक्षित

आइएमए ने कहा 2020 से ही जिले में कोरोना की एंट्री हुई। उसके बाद कोरोना की दूसरी लहर शुरू हुई। कोरोना के दोनों लहर के बाद अब तीसरी लहर की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। ऐसे में तीसरी लहर से पहले चिकित्सकों को भी प्रशिक्षित करना होगा

By Prashant KumarEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 06:12 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 07:45 PM (IST)
कोरोना की तीसरी लहर संभावित; IMA ने दी बिहार सरकार को हिदायत, अभी से ही डॉक्‍टरों को करें प्रशिक्षित
कोरोना की तीसरी लहर के लिए डॉक्‍टरों को करें प्रशिक्षित। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, भभुआ। 2020 से ही जिले में कोरोना की एंट्री हुई। उसके बाद कोरोना की दूसरी लहर शुरू हुई। कोरोना के दोनों लहर के बाद अब तीसरी लहर की भी आशंका व्यक्त की जा रही है। ऐसे में तीसरी लहर से पहले चिकित्सकों को भी प्रशिक्षित करना होगा। कैमूर जिले के आइएमए के सचिव डॉ. अरविंद द्विवेदी ने बताया कि कोरोना की तीसरी लहर में चिकित्सकों को खुद का बचाव करते हुए मरीजों का अच्छे से उपचार कर सकें।

loksabha election banner

इस बात पर सरकार की ओर से चिकित्सकों को प्रशिक्षित करना चाहिए। ताकि चिकित्सक कोविड के मरीजों का समय रहते उनका उपचार करते हुए उनको ठीक कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण का कार्यक्रम अनलॉइन या ऑफलाइन किसी भी माध्यम से किया जा सकेेगा। अगर चिकित्सक को कोरोना के मरीजों का इलाज करने के दौरान बरतने वाली सावधानियां, सुरक्षा व ट्रीटमेंट आदि का प्रशिक्षण दे दिया जाए तो आयुष चिकित्सक कोविड के मरीजों का बेहतर इलाज कर पाते।

अब तक कोविड के मरीजों का इलाज को लेकर कोई प्रशिक्षण नहीं उपलब्ध कराया गया। कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए क्या क्या करना है आदि पर प्रशिक्षण होना जरूरी है। आइएमए भी मांग करता है कि चिकित्सकों को प्रशिक्षण देने की जरूरत है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.