Move to Jagran APP

कैमूर में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही हैं धज्जियां, प्रशसान के मना करने के बाद भी नहीं मान रहे दुकानदार

कैमूर में कोरोना संक्रमण के बीच बड़ी लापरवाही देखने को मिल रही है। प्रशासन के मना करने के बाद भी स्टूवरगंज बाजार में सड़क पर दोनों तरफ दुकानों के सामने ठेले पर और जमीन पर सब्जी की दुकानें लगती हैं इससे काफी भीड़ इकट्ठा होती है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Thu, 20 Jan 2022 09:50 AM (IST)Updated: Thu, 20 Jan 2022 09:50 AM (IST)
कैमूर में कोरोना गाइडलाइन की उड़ रही हैं धज्जियां, प्रशसान के मना करने के बाद भी नहीं मान रहे दुकानदार
कैमूर में कोरोना गाइडलाइन का नहीं हो रहा पालन। सांकेतिक तस्वीर

संवाद सहयोगी मोहनियां(कैमूर)। कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शासन प्रशासन द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है। इसका पालन कराने के लिए पदाधिकारी सख्त हैं। इसके बाद भी मोहनियां बाजार में भीड़ कम नहीं हो रही है। स्टूवरगंज बाजार की सड़क पर फुटपाथी दुकानदारों का कब्जा है। सड़क पर दोनों तरफ दुकानों के सामने ठेले पर और जमीन पर सब्जी की दुकानें लगती हैं। इससे सड़क पर एक साथ दो लोगों का चलना मुश्किल होता है। बाजार में अधिक भीड़ को देखते हुए नगर पंचायत द्वारा फुटपाथी दुकानदारों को जगजीवन मैदान में दुकान लगाने का निर्देश दिया गया था। प्रशासन द्वारा कहा गया था कि वहां पर दुकानदारों को कोई असुविधा नहीं होगी। दुकान लगाने के लिए टेंट व जनरेटर की व्यवस्था रहेगी। इसके बावजूद फुटपाथी दुकानदार यहां से हटने का नाम नहीं ले रहे हैं।

loksabha election banner

जिससे बाजार में काफी भीड़ हो रही है। कोरोना महामारी के संक्रमण से यहां के लोगों की लापरवाही साफ दिख रही है। आम आवाम के लिए भले ही यह चिंता का विषय नहीं है लेकिन प्रशासन के माथे पर लकीर जरूर खिंच रही है। भीड़ में शायद ही कोई मास्क लगाए नजर आता है। शारीरिक दूरी के अनुपालन का कोई ख्याल नहीं है। इससे कोरोना महामारी के संक्रमण का खतरा है। इस संबंध में मोहनियां के एसडीएम राहुल कुमार ने कहा कि कोरोना महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए सरकार द्वारा गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें भीड़ पर नियंत्रण करना जरूरी है। हर व्यक्ति को मास्क लगाना अनिवार्य है।

आपस में दो गज की शारीरिक दूरी होनी चाहिए। इसको देखते हुए नगर पंचायत द्वारा स्टुवरगंज के फुटपाथी दुकानदारों को जगजीवन मैदान में शिफ्ट करने के लिए कहा गया था। इसके बावजूद सड़क पर ही दुकानें लग रही हैं।बाजार में काफी भीड़ हो रही है। जो चिंता का विषय है। इस पर गंभीरता से विचार किया जाएगा। इसमें सबका सहयोग जरुरी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.