Move to Jagran APP

Bihar Politics: चिराग पासवान ने कैमूर के मां मुंडेश्वरी मंदिर में की पूजा, कहा- बिहार के सम्मान के लिए लड़ रहा हूं

Bihar Politics जमुई सांसद चिराग पासवान लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद से बिहार में आशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं। चिराग इस दौरान वो लगातार जनता से मिलकर पार्टी को मजबूत और पार्टी का जनाधार बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं।

By Bihar News NetworkEdited By: Published: Sun, 29 Aug 2021 04:34 PM (IST)Updated: Mon, 30 Aug 2021 08:17 AM (IST)
Bihar Politics: चिराग पासवान ने कैमूर के मां मुंडेश्वरी मंदिर में की पूजा, कहा- बिहार के सम्मान के लिए लड़ रहा हूं
आशीर्वाद यात्रा के दौरान कैमूर में चिराग पासवान। जागरण

कैमूर, जागरण संवाददाता। Bihar Politics लोक जनशक्ति पार्टी (Lok Jan Shakti Party)) में टूट होने के बाद से जमुई सांसद चिराग पासवान पूरे बिहार (Bihar) में आशीर्वाद यात्रा के तहत दौरा कर रहे हैं। इस दौरान चिराग पासवान  (Chirag Paswan) ने देश के अतिप्राचीन आदिशक्ति के रूप में विख्यात कैमूर जिले के भगवानपुर प्रखंड के रामगढ़ पंचायत में स्थित मां मुंडेश्वरी मंदिर में रविवार को पूजा अर्चना की।

loksabha election banner

मोमेंटो देकर किया गया सम्मानित

दर्शन पूजन का कार्य मंदिर के प्रधान पुजारी उमेश मिश्रा ने विधि विधान से मंत्रोच्चारण के साथ करवाया। उन्होंने मां मुंडेश्वरी के समक्ष नौ बकरे की बलि का संकल्प लेकर बकरे की बलि भी दी। पूजन के बाद मंदिर के प्रधान पुजारी ने धार्मिक न्यास समिति की तरफ से मां मुंडेश्वरी का मोमेंटो देकर सम्मानित किया। सांसद के दर्शन पूजन के समय सुरक्षा व्यवस्था काफी चुस्त दुरुस्त रही। पूजा अर्चना करने के बाद सांसद भगवानपुर पहुंचे। जहां लोजपा कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। स्वागत के दौरान सांसद ने बाबा साहब भीमराव आंबेडकर व भगवानपुर प्रखंड के शिक्षा के जन्मदाता जमुना बाबा की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। भगवानपुर प्रखंड के कई जगहों पर लोजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

गौरतलब है कि लोक जनशक्ति पार्टी में टूट के बाद से ही चिराग पासवान और केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस तल्खी साफ तौर पर देखी जा रही है। चिराग अपनी आशीर्वाद यात्रा के दौरान ये बात लगातार कह रहे हैं कि मैं बिहार के सम्मान के लिए लड़ाई लड़ रहा हूं और इस लड़ाई में जनता का साथ चाहिए।इसके साथ ही बिहार में अपराध पर भी चिंता जताई। केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस ने हाल में भी फोन पर धमकी मिलने की शिकायत पुलिस से की थी इस मामले पर चिराग पासवान ने पहले ही रियेक्शन दिया था कि ऐसे मामलों की जांच होनी चाहिए। इसके साथ ही चिराग पासवान में जातीय जनगणना (Caste Census)  का भी समर्थन किया है और कहा है कि इससे योजनाओं को सही ढंग से लागू करने में सहूलियत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.