Move to Jagran APP

गया एयरपोर्ट से 31 शेड्यूल विमानों के अलावा चार्टर विमान भर रहे उड़ान

-बोधगया पर्यटन मौसम को लेकर गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट है गुलजार -यंगून के लिए है सर्वाधिक उड़ान बैंकाक-गया के बीच सातों दिन उड़ान -------- -30 नवंबर तक नियमित उड़ान भरेगा म्यांमार नेशन एयरलाइंस का विमान -05 दिन इस माह में विट जेट के विमान भरेंगे उड़ान -04 दिन इस माह में जेट स्टार के विमान भरेंगे उड़ान ----------- जागरण संवाददाता बोधगया

By JagranEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 07:38 PM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 07:38 PM (IST)
गया एयरपोर्ट से 31 शेड्यूल विमानों के अलावा चार्टर विमान भर रहे उड़ान
गया एयरपोर्ट से 31 शेड्यूल विमानों के अलावा चार्टर विमान भर रहे उड़ान

गया । गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट बोधगया पर्यटन मौसम को लेकर गुलजार है। गया एयरपोर्ट वर्तमान में थाईलैंड, म्यांमार, वियतनाम, नई दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी से जुड़ा है। यहां से सप्ताह में 31 शेड्यूल विमानों के अलावा कई चार्टर विमान अंतरराष्ट्रीय और घरेलू उड़ान के तहत एयरपोर्ट पर उतर और उड़ान भर रहे हैं। इनमें सर्वाधिक उड़ान यंगून के लिए है। मंगलवार को छोड़कर अन्य दिनों में एयर इंडिया यंगून-गया-कोलकाता, कोलकाता-गया-यंगून, यंगून-गया-नई दिल्ली और मंगलवार तथा बुधवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन म्यांमार एयरवेज इंटरनेशनल का विमान यंगून-गया यंगून के बीच उड़ान भर रहा है। साथ ही इंडिगो का विमान कोलकाता-गया-कोलकाता और कोलकाता-गया-वाराणसी-कोलकाता के बीच नियमित उड़ान भर रहा है।

loksabha election banner

इसके अलावा म्यांमार नेशन एयरलाइंस का विमान यंगून-गया-यंगून के बीच 30 नवंबर तक नियमित उड़ान भरेगा। इसी प्रकार एयर एशिया का विमान बैंकाक के डॉन मुआंग एयरपोर्ट से गया और डॉन मुआंग एयरपोर्ट तथा थाई स्माइल का विमान बैंकाक-गया-बैंकाक के बीच सातों दिन उड़ान भर रहा है।

---

चार्टर उड़ान

वियतनाम का विट जेट एयर का विमान हनोई-गया-हनोई और जेट स्टार का विमान बैंकाक-गया-बैंकाक के बीच चार्टर उड़ान भर रहा है। विट जेट का विमान इस माह पांच दिन और जेट स्टार का विमान इस माह चार दिन गया एयरपोर्ट पर उतरेगा और उड़ान भरेगा।

---

ड्रुक व टासी एयर

की उड़ान दिसंबर से

गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट दिसंबर से भूटान से जुड़ जाएगा। रॉयल भूटान का ड्रुक एयरवेज एक दिसंबर से पारो-गया-पारो और जनवरी तथा फरवरी माह में पारो-गया-बैंकाक के बीच उड़ान भरेगा। वहीं, टासी एयर का भी बैंकाक-गया-पारो के बीच दिसंबर से उड़ान संभावित है।

---

गया एयरपोर्ट पर इस माह से विमानों के परिचालन में और वृद्धि होगी। क्योंकि बोधगया का पर्यटन मौसम शुरू है। पिछले अक्टूबर में 29 हजार यात्रियों का आगमन हवाई मार्ग से हुआ है। इस माह इसमें और इजाफा होगा।

दिलीप कुमार

एयरपोर्ट निदेशक, गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.