Move to Jagran APP

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने जिप चुनाव में पार्टी समर्थित उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित कराने का किया आह्वान

एफपीओ निर्माण में सभी से सहयोग करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा केंद्र और राज्य सरकार दोनों की प्राथमिकता सूची में कृषि और किसानों का विकास सबसे ऊपर है। इसीलिए आज खेती-किसानी और इनसे जुड़े उद्योगों को बढ़ाने में सरकार हरसंभव सहयोग दे रही है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Sat, 20 Mar 2021 04:24 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 08:26 AM (IST)
भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने जिप चुनाव में पार्टी समर्थित उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित कराने का किया आह्वान
भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करते प्रदेश उपाध्‍यक्ष। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। गया में आयोजित जिला कार्यसमिति की बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने सभी कार्यकर्ताओं से जिलापरिषद चुनावों में पार्टी समर्थित प्रत्याशियों की जीत सुनिश्चित करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। अन्य दलों की तरह हमारा नेतृत्व किसी परिवार से नहीं बल्कि बूथ और संगठन से आता है।हमारे ग्रासरूट कार्यकर्ताओं को और महत्व मिले तथा पार्टी का संगठन मजबूत हो। इसलिए नया प्रयोग करते हुए पार्टी इस बार पंचायती राज चुनाव में भी सक्रिय हो रही है। पार्टी से जुड़ें सभी समाज के लोगों को नेतृत्व देने के लिए जिला परिषद चुनाव में भी सुयोग्य उम्मीदवारों को अपना समर्थन देंगे।

loksabha election banner

इन चुनावों में महिला, अकलियत और दलित समाज के नेतृत्व को उभारना हमारी प्राथमिकता रहेगी।जिसका पूरा कार्यभार हम सभी कार्यकर्ताओं के कंधों पर ही है। इसलिए मेरी सभी से अपील है कि लोकसभा और विधानसभा चुनावों की ही तरह इन चुनावों में भी सभी कार्यकर्ता पूरी संजीदगी से उतरें और पार्टी समर्थित उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करें।

एफपीओ निर्माण में सभी से सहयोग करने की अपील करते हुए उन्होंने कहा केंद्र और राज्य सरकार दोनों की प्राथमिकता सूची में कृषि और किसानों का विकास सबसे ऊपर है। इसीलिए आज खेती-किसानी और इनसे जुड़े उद्योगों को बढ़ाने में सरकार हरसंभव सहयोग दे रही है। किसानों की आय दुगनी करने के लक्ष्य की तरफ बढ़ते हुए सरकार ने अनेकों योजनायें चलायी हैं. खेतों की मिटटी की गुणवत्ता बढ़ाने, फसल बीमा से लेकर बीज से बाजार तक इंतजाम किए गये हैं। किसानों की बेहतरी के लिए किए जा रहे कार्यों की अगली कड़ी में सरकार एफपीओ यानी किसान उत्पादक संघ पर ध्यान दे रही है। सरकार ने 10 हजार एफपीओ के निर्माण का लक्ष्य निर्धारित किया है जिसके लिए 5 हजार करोड़ रु का आवंटन किया गया है। सभी किसान भाइयों से मेरा आग्रह है कि किसान उत्पादक संघ में आप ज्यादा से ज्यादा सम्मिलित हो, जितने भी कृषि उद्यमी है अधिक से अधिक इससे जुड़े और आप जितना निवेश करेंगे उतना ही सरकार आर्थिक मदद मुहैया कराएगी।

इसके तहत 15 लाख रुपए तक अनुदान, कृषि संयंत्र और अन्य आवश्यक चीजों में सब्सिडी के तौर पर उपलब्ध कराया जाएगा। माननीय प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी  ने निर्णय लिया है एक हजार एफपीओ के लिए तीन साल तक आर्थिक मदद दी जाएगी है। उन्होंने कहा लोगों को सतर्क रहने की सलाह देते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा भले ही बिहार में कोरोना काबू में है, लेकिन सतर्कता में कोई कमी नहीं आनी चाहिए। देश के कई हिस्सों में कोरोना के बढ़ रहे मामलों और होली पर बिहार में आने वाले लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए हमें पहले की ही तरह पूरे एहतियात बरतने की जरूरत है। मास्क, सेनीटाइजर, सोशल डिस्टेंसिंग जैसी सावधानियां जारी रहनी चाहिए, तभी नुकसान से बचते हुए हम इस जंग को जीत सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.