Move to Jagran APP

Bihar Politics: महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर भाजपा-जदयू चुप, राजद कर रहा जोरदार हमला

महंगाई बेरोजगारी और विधि-व्‍यवस्‍था के मुद्दे पर एक ओर जहां सरकार और उसके नुमाइंदे चुप हैं तो राजद इस मौके का जबरदस्‍त फायदा उठाने में जुटा है। इस क्रम में प्रखंडों में धरना देकर सरकार के खिलाफ हमला किया गया।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 08:35 AM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 08:35 AM (IST)
Bihar Politics: महंगाई और रोजगार के मुद्दे पर भाजपा-जदयू चुप, राजद कर रहा जोरदार हमला
जदयू और भाजपा पर राजद ने किया हमला। प्रतीकात्‍मक फोटो

संजय कुमार, गया। बढ़ती महंगाई, रोजगार, कानून व्यवस्था सहित अन्य मुद्दों पर यहां भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) ने चुप्पी साध रखी है। लेकिन राजद (RJD) के तेवर गरम हैं। वह जमकर हमले कर रहा है। सोमवार को जिले में ऐसा ही देखने को मिला। सभी 24 प्रखंडों में राजद ने धरना देकर सरकार को घेरने की कार्य योजना तैयार की। इन मुद्दों पर जमकर सरकार पर हमला बोला।

loksabha election banner

महंगाई और नौकरी के मुद्दे पर घेरा

धरना पर बैठे राजद नेताओं का कहना था महंगाई से लोग त्रस्त हैं लेकिन इस मामले पर सरकार ने पूरी तरह से चुप्पी साध रखी है। चुनाव के समय जदयू और भाजपा ने लोगों से कई वादे किए थे। लेकिन सरकार बने कई महीने बाद तक एक भ्‍ाी वादा इस सरकार ने पूरा नहीं किया है। राज्य में 19 लाख लोगों को नौकरी मुहैया कराने का वादा किया गया था लेकिन उसका कोई अता-पता अभी तक नहीं है। महंगाई चरम पर हैं। इसने लोगों की कमर तोड़ दी है। खासकर गरीबों के दो वक्‍त के निवाले पर आफत आ रही है।

विधि व्‍यवस्‍था पर भी उठाए सवाल

पार्टी नेताओं ने कहा कि राज्‍य में विधि व्‍यवस्‍था नाम की चीज नहीं रह गई है। राज्य में आपराधिक घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है। लेकिन पुलिस का कहीं कोई इकबाल नहीं दिखता। सरकार हर मोर्चे पर विफल है। इसके खिलाफ राजद का आंदोलन चलता रहेगा। प्रखंडों के बाद अब जिला मुख्यालय में धरना देने पर चर्चा की गई। 

घर-घर पहुंचाएंगे सरकार की नाकामियां

जदयू एवं भाजपा सरकार पर विफलता का अारोप लगाते हुए राजद इसे जन-जन तक पहुंचाने की रणनीति बना रहा है। राजद के जिलाध्यक्ष मुर्शीद आलम उर्फ निजाम भाई ने कहा कि सरकार पूरी तरह से फेल है। जनता के हित में काम नहीं किया जा रहा। सरकार की नाकामियाें को घर-घर तक राजद कार्यकर्ता पहुंचाएंगे।

पंचायत चुनाव में भी होगी भागीदारी

सरकार पर हमले के साथ अब राजद पंचायत स्‍तर पर अपनी जड़ मजबूत करने में जुटा है। पंचायत चुनाव में भी राजद की भागीदारी बढ़-चढ़कर होगी। वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद पद पर राजद के कार्यकर्ता चुनाव लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.