Move to Jagran APP

Bihar: नीर बन गया पीर, घर का चूल्हा-चौकी छोड़ समाहरणालय पहुंच गई महिलाएं, जानें क्‍यों हुआ ऐसा

गर्मी के परवान चढ़ते ही शहर के कई मोहल्लों में पेयजल संकट गहरा गया है। शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित काजीपुरा नवरतनबाजार और शहजलालपीर में भीषण पेयजल संकट से जुझ रही महिलाओं ने शुक्रवार को घर का चूल्हा-चौकी छोड़ समाहरणालय पर धमक गई।

By Prashant KumarEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 05:01 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 05:01 PM (IST)
Bihar: नीर बन गया पीर, घर का चूल्हा-चौकी छोड़ समाहरणालय पहुंच गई महिलाएं, जानें क्‍यों हुआ ऐसा
पानी की समस्‍या को लेकर कलेक्‍ट्रेट पहुंचीं महिलाएं। जागरण।

जागरण संवाददाता, सासाराम। गर्मी के परवान चढ़ते ही शहर के कई मोहल्लों में पेयजल संकट गहरा गया है। शहर के दक्षिणी हिस्से में स्थित काजीपुरा, नवरतनबाजार और शहजलालपीर में भीषण पेयजल संकट से जुझ रही महिलाओं ने शुक्रवार को घर का चूल्हा-चौकी छोड़ समाहरणालय पर धमक गई। डीएम के पास अपना त्राहिमाम संदेश पहुंचाने जत्था में आई महिलाओं ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसरों तक गुहार लगाने के बाद भी बात नहीं बनी तो वे लोग हार थक के बड़े हाकिम के दरबार में फरियाद लगाने पहुंची है।

loksabha election banner

पीड़ित महिलाओं की माने तो इस भीषण गर्मी में सरकारी पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था पूरी तरह से बदहाल है। सरकारी चापाकल तक जवाब दे गए है। शहर में बने नए जलमीनार सफेद हाथी बनकर रह गए है। काजीपुरा मोहल्ला की सुनीता देवी कहती है कि आलम यह है कि खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है। गरीब आदमी कहां से पानी खरीदे यह संकट अलग है। पीने का पानी से लेकर रोजमर्रा के लिए की जरुरत के लिए गरीब आदमी कितना पानी खरीद कर अपनी आवश्यकता की पूर्ति करेगा।

महिलाओं ने डीएम का आवेदन देकर जल समस्या का निदान करने की गुहार लगाई गई। बताते चले कि पिछले दिनों डीएम द्वारा जल-नल योजनाओं की गई समीक्षा के दौरान जल संकट की बात समाने आई थी। समस्या को ले गंभीर हुए डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने शहर में चल रही अमृत योजना के तहत चल रहे जलापूर्ति योजनाओं की वास्तिवक स्थिति को जानने के लिए स्वयं ही निर्माणाधीन कार्य योजना स्थल पर पहुंचे थे। इस संबंध में अधिकारियों से लेकर संवेदक तक कई आवश्यक निर्देश भी दिए थे। दो दिन पूर्व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने भी शहर में गहराया पेयजल संकट पर संज्ञान लिया था । अधिकारियों का कहना है कि वे समस्‍या के समाधान में जुटे हैं। जल्‍द लोगों को इस परेशानी से निजात मिलेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.