Move to Jagran APP

Bihar Politics: रोहतास में जदयू को झटका, कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ थाम लिया राजद का दामन

रोहतास जिले के डेहरी में विधायक फतेह बहादुर सिंह के नेतृत्‍व में जदयू के कई कार्यकर्ताओं ने राजद की सदस्‍यता ग्रहण कर ली। इस दौरान जदयू पर अतिपिछड़ों को सम्‍मान नहीं देने का आरोप लगाया गया। सरकार पर भी हमले किए गए।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 09 Feb 2021 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 09 Feb 2021 05:20 PM (IST)
Bihar Politics: रोहतास में जदयू को झटका, कई कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़ थाम लिया राजद का दामन
जदयू कार्यकर्ताओं ने ली राजद की सदस्‍यता। प्रतीकात्‍मक फोटो

संवाद सूत्र, डेहरी ऑन सोन (रोहतास)।  जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के कई कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता छोड़कर मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (RJD) की सदस्यता ग्रहण कर ली। जदयू अतिपिछड़ा प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष धीरज चौधरी के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने राजद की सदस्यता ग्रहण की। डेहरी से राजद विधायक फतेह बहादुर सिंह की ओर से आयोजित मिलन समारोह में उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई गई।

loksabha election banner

जदयू में अब नहीं मिलता है मान-सम्‍मान

धीरज चौधरी ने बताया कि जनता दल यू को स्थानीय कुछ लोगों  ने जेब की पार्टी बना कर रख दिया है। पहले अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों को जदयू में मान सम्मान एवं भागीदारी दी जाती थी परंतु अब भागीदारी तो दूर अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों को मान और सम्मान भी नहीं मिल रहा है। पार्टी के नेताओं की उपेक्षा की जा रही है। गत विधानसभा चुनाव में भी अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनकी संख्या के अनुसार हिस्सेदारी नहीं दी गई । अत्यंत पिछड़ा वर्ग अपना वोट देकर सरकार बनाते हैं पार्टी को जीत दिलाते हैं । परंतु जीतने के बाद ही अत्यंत पिछड़ा वर्ग की उपेक्षा है।

राजद ने अतिपिछड़ों को हमेशा दी हिस्‍सेदारी

राष्ट्रीय जनता दल प्रारंभ से ही अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनकी हिस्सेदारी देने का कार्य किया है जिसके कारण आज वह अपने कार्यकर्ताओं के साथ राजद की सदस्यता ग्रहण की है। मौके पर राजद विधायक एवं प्रदेश सचिव फतेह बहादुर सिंह ने कहा कि अत्यंत पिछड़ा वर्ग के  लोगों की संख्या बिहार में 42 फ़ीसद है। राजद ने हमेशा इन्हें हिस्सेदारी देने का कार्य किया है। धीरज चौधरी को पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने से राजद मजबूत होगा तथा आज से ही पार्टी में इनको मान और सम्मान मिलना शुरू हो गया है । इन्हें राजद में शामिल होने पर पार्टी का संगठन सशक्त हुआ है। राजद की सदस्यता ग्रहण करने वालों में हीरा चौधरी, पंकज चौधरी, अमरदीप चौधरी, कमलेश चौधरी, विजय चौधरी, मोहम्मद परवेज अली, मोहम्मद खालिद अख्तर, मिट्ठू चौधरी, रवि सोनी, रसीद आलम, हरिओम कुमार, रविंद्र चौधरी, अमरेंद्र कुमार, गौरव चौधरी, विजय चौधरी, राकेश चौधरी, जावेद आलम आदि शामिल थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.