Move to Jagran APP

Bihar Liquor Ban: आम के कार्टन में भरकर आ रही थी शराब, मुखबिर ने गया पुलिस को दिलाई सफलता

एक बार फिर झारखंड से बिहार में शराब तस्‍करी की जानकारी सामने आई है। इससे जुड़े दो तस्‍करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि शराब भेजने और बिहार में रिसीव करने वाले का अब तक पता नहीं चल पाया है।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 03:01 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 03:01 PM (IST)
Bihar Liquor Ban: आम के कार्टन में भरकर आ रही थी शराब, मुखबिर ने गया पुलिस को दिलाई सफलता
पिकअपन वैन से जब्‍त की गई झारखंड निर्मित शराब। जागरण।

संवाद सूत्र, मोहनपुर (गया)। गया जिले के मोहनपुर पुलिस ने सोमवार की सुबह गुप्त सूचना के आधार पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के दीक्षा पहाड़ी के पास से अवैध रूप से चरपहीया वाहन पर लदी शराब की बड़ी खेप के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

loksabha election banner

मोहनपुर थानाध्यक्ष विकास चंद्र यादव ने बतायाा कि गुप्त सूचना मिली थी कि एक पिकअप गाड़ी में जंगल के रास्ते से शराब लाई जा रहा है। पुलिस ने तुंरत कार्रवाई करते हुए दीक्षा पहाड़ी के पास पहुंची तो चार पहिया वाहन पर उपर में आम उसके नीचे तीस पेटी अंग्रेजी शराब लदा हुआ था।

थानाध्यक्ष विकास चंद्र यादव ने बताया कि जब्‍त गाड़ी के चालक एवं खलासी से पूछताछ में पता चला कि यह शराब झारखंड के बोकारो से शाम को लोड किया गया था। उन्होंने कहा कि बोकारो के फल मंडी ही रंजन कुमार ने आम को गया पहुचाने के लिए कहा गया था। पकड़े गए अमरजीत कुमार एवं राकेश सोनी से पूछताछ में उन्होंने बताया कि बोकारो के रंजन कुमार के द्वारा हमें गया के टावर चौक पर उक्त गाड़ी को खाली करना था।

रंजन ने बताया था कि गया पहुंचने पर बात करेंगे कि समान कहां खाली होगा। उन्होंने कहा कि गाड़ी में क्या लोड है, यह मुझे नहीं बताया गया था। पुलिस ने रंजन की तलाश में जुटी हुई है। इधर, थाना अध्यक्ष ने कहा कि रंजन कुमार को खोजने में पुलिस जुटी हुई है। उन्होंने बताया कि 375 एमएम का तीस कार्टून शराब को बरामद किया गया है। जिसका कीमत लगभग लाखों से अधिक है। उन्होंने कहा कि उक्त शराब गया टावर चौक के पास ले जाया जा रहा था।

मोहनपुर पुलिस के बड़ी सफलता मिली कि शराब की बड़ी खेप पकड़ी गई। बताते चलें कि मोहनपुर के जंगल के रास्ते से  प्रतिदिन झारखंड से गया शराब ले जाया जाता है। इधर, थानाध्यक्ष ने कहा कि जब्‍त गाड़ी एवं दोनों व्यक्ति पर मोहनपुर थाने प्राथमिकी दर्ज करते हुए रंजन कुमार की गिरफ्तारी के लिए पुलिस झारखंड पुलिस के अधिकारी से बात कर रही है। उसके मोबाइल से लोकेशन किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बहुत जल्द ही रंजन की गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इसके बाद एक बड़ा  खोलाशा किया जा सकता है।

पुलिस ने भी स्वीकार किया है कि मोहनपुर के रास्ते से शराब कारोबारी शराब की धंधा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरा पहला प्राथमिकता है कि मोहनपुर के भी  रास्ते पर पुलिस चौकी पढ़ाते हुए ऐसे कारोबारियों पर कड़ी नजर रखी जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.