Move to Jagran APP

बिहार सरकार ने प्रस्‍ताव भेजा ही नहीं, औरंगाबाद में नहीं खुलेगा मेडिकल कॉलेज, मंत्री ने भेजा पत्र

औरंगाबाद के सांसद के लिखे पत्र का जवाब देते हुए केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री डॉ. हर्षवर्द्धन ने लिखा है कि औरंगाबाद में मेडिकल कॉलेज नहीं खोला जाएगा। बिहार सरकार ने भी इस संबंध में कोई प्रस्‍ताव नहीं भेजा था।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:06 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:06 AM (IST)
बिहार सरकार ने प्रस्‍ताव भेजा ही नहीं, औरंगाबाद में नहीं खुलेगा मेडिकल कॉलेज, मंत्री ने भेजा पत्र
औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह व केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन। जागरण आर्काइव

औरंगाबाद, जागरण संवाददाता। भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन ने स्पष्ट कहा है कि फिलहाल औरंगाबाद जिले में मेडिकल कॉलेज (Medical College) की स्थापना के लिए स्वीकृति दिया जाना संभव नहीं है। उन्होंने सांसद सुशील कुमार सिंह को भेजे पत्र में कहा है कि 18 मार्च 2021 को लोकसभा में नियम 377 के तहत उन्होंने यह मामला उठाया था। मंत्री ने बताया कि मौजूदा जिला रेफरल अस्पतालों से संबंधित नए मेडिकल कॉलेजों की स्थापना केंद्र प्रायोजित की जा रही है। तृतीय चरण में 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना की स्वीकृति दी गई है। बिहार सरकार ने औरंगाबाद जिला में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए कोई प्रस्ताव नहीं दिया  है। साथ ही 75 मेडिकल कॉलेजों की स्थापना के लिए पहले ही मंजूरी दी गई है। इसलिए फिलहाल औरंगाबाद जिला में मेडिकल कॉलेज की स्थापना के लिए स्वीकृति देना संभव नहीं है। 

prime article banner

सांसद ने कहा-कोरोना से लड़ने में सबका सहयोग जरूरी

जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव को लेकर सोमवार को डीएम सौरभ जोरवाल ने जिले के जनप्रतिनिधियों के साथ Video conferencing की। कोविड-19 के प्रतिदिन बढ़ रहे मामले में वर्तमान स्थिति पर विचार विमर्श किया। बचाव को लेकर सुझाव मांगा। वर्चुअल आयोजित हुई बैठक में उपस्थित सांसद सुशील कुमार सिंह, काराकाट सांसद महाबली सिंह के अलावा सभी विधायक शामिल हुए। सांसद व विधायक ने जिला प्रशासन को कोविड महामारी से लडऩे के लिए हर संभव सहयोग देने का आश्वासन दिया। सुशील कुमार सिंह ने कहा कि कोरोना से बचाव में जनप्रतिनिधियों की भूमिका अहम है। यह कोशिश हो की जनप्रतिनिधियों से मिलने आने वाले जनता को मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने को प्रेरित किया जाए। बैठक में ओबरा विधायक ऋषि कुमार, कुटुंबा के राजेश कुमार, गोह के भीम यादव, एसपी सुधीर कुमार पोरिका, डीडीसी अंशुल कुमार व अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।

विधायक ने ही नहीं ली सुध

एक तरफ सांसद व विधायक प्रशासन को आश्‍वासन दे रहे हैं कि जनप्रतिनिधि कोरोना से लड़ने में उनकी मदद करेंगे। लेकिन व खुद न तो मास्क का प्रयोग कर रहे और न ही शारीरिक दूरी का। यह तस्वीर नवीनगर प्रखंड क्षेत्र के चंद्रगढ़ खेल मैदान की है। यहां मैच उद्घाटन करने पहुंचे विधायक विजय कुमार सिंह उर्फ डब्ल्यू अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। इस दौरान न तो विधायक और न ही उनके समर्थकों ने मास्क पहन रखा है। शारीरिक दूरी का भी पालन नहीं हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.