Move to Jagran APP

Bihar Crime: ब्राउन शुगर की बड़ी खेप के साथ गया में पकड़े गए तस्‍कर, झारखंड से जुड़े आरोपितों के तार

पकड़े गए तीनों आरोपितों का तार झारखंड के बरही से जुड़े हैं जो बराबर गया और आसपास के इलाकों में ब्राउन शुगर की आपूर्ति करते हैं। उन्होंने स्पष्ट किया कि ब्राउन शुगर की आपूर्ति करने में कुछ सफेदपोश लोगों के नाम भी सामने आए हैं।

By Prashant KumarEdited By: Published: Mon, 13 Sep 2021 03:13 PM (IST)Updated: Mon, 13 Sep 2021 03:13 PM (IST)
Bihar Crime: ब्राउन शुगर की बड़ी खेप के साथ गया में पकड़े गए तस्‍कर, झारखंड से जुड़े आरोपितों के तार
पुलिस की गिरफ्त में आरोपित व जानकारी देते एसएसपी आदित्‍य कुमार। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। गया पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली। कई दिनों से रेकी करने के बाद 2 किलो 200 ग्राम ब्राउन शुगर के साथ तीन सप्लायर को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसका खुलासा करते हुए वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी गया जिले के टनकुप्पा थाना क्षेत्र अंतर्गत बरसौता गांव निवासी है। गिरफ्तार आरोपितों में सूरज कुमार सुमन कुमार उर्फ लोकेश आलोक कुमार शामिल है। इन तीनों के पास से 2 किलो 200 ग्राम ब्राउन शुगर ड्रग्स दो मोटरसाइकिल और तीन मोबाइल बरामद किया गया है। एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों ब्राउन शुगर सप्लाई करने का काम करता है। लाया गया ब्राउन शुगर गया और आसपास के जिलों में आपूर्ति करना था। इसकी सूचना मिलने पर नगर पुलिस अधीक्षक राकेश कुमार के नेतृत्व में एक विशेष एसआईटी का गठन किया गया था।

loksabha election banner

एसआईटी में रहे मुफस्सिल थाना अध्यक्ष पंकज कुमार सिंह एवं तकनीकी सेल के पुलिस पदाधिकारी ने मिली सूचना के आधार पर लगातार ब्राउन शुगर आपूर्ति करने वाले गिरोह पर नजर बनाए हुए थे। इसी क्रम में रविवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत मुफस्सिल मोड़ पर नियर देवी स्थान के पास ब्राउन शुगर की डिलीवरी करना था। सूचना के आधार पर नियर देवी स्थान की घेराबंदी की गई, जहां से तीनों आरोपितों को धर दबोचा गया। दो पैकेट में कुल 2 किलो 200 ग्राम ब्राउन शुगर है। एसएसपी ने बताया कि बरामद ब्राउन शुगर की बाजार में कीमत करोड़ के आसपास आंकी गई है।

एसएसपी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपितों का तार झारखंड के बरही से जुड़े हैं, जो बराबर गया और आसपास के इलाकों में ब्राउन शुगर की आपूर्ति करता है। उन्होंने स्पष्ट किया ब्राउन शुगर की आपूर्ति कराने में कुछ सफेदपोश लोगों के भी नाम सामने आए हैं। पकड़े गए लोगों के द्वारा जिन सफेदपोश नेताओं का नाम बताया गया है। उनकी गिरफ्तारी कराने के लिए टीम छापेमारी कर रही है। घटनास्थल से एक आरोपित फरार हुआ है। वह झारखंड के बरही थाना क्षेत्र का रहने वाला है।

इस मामले में मुफस्सिल थाना में एनडीपीसी एक्ट 1985 के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसएसपी ने कहा कि कुछ स्थानीय सफेदपोश नेता भी ब्राउन शुगर की पूर्ति में शामिल हैं। बरामद मोबाइल में अंकित नंबरों की भी जांच कराई जा रही है पकड़े गए आरोपों के मोबाइल में जिन व्यक्तियों का नाम अंकित है या बराबर आपूर्तिकर्ता से बातचीत होती है उनके गिरेबान तक भी पुलिस पहुंचने के लिए साक्ष्य जुटा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.