Move to Jagran APP

फिरौती नहीं देने पर बच्‍चे की किडनी बेचने की धमकी देनेवाला अपह्रर्ता भागलपुर से गिरफ्तार, बच्‍चा बरामद

गया से अपहृत बच्चा भागलपुर एसपी ऑफिस के पास से बरामद हो गया। दिनदहाड़े बच्चे का अपहरण कर बदमाशों ने बच्‍चे की किडनी बेचने की धमकी दी थी। बच्‍चे की बरामदगी नहीं होने पर आक्रोशित ग्रामीण सुबह पांच बजे से ही गया-पटना सड़क पर प्रदर्शन कर रहे थे

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 09:50 AM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 01:54 PM (IST)
फिरौती नहीं देने पर बच्‍चे की किडनी बेचने की धमकी देनेवाला अपह्रर्ता भागलपुर से गिरफ्तार, बच्‍चा बरामद
गया से अपह्रत बच्‍चे शिवम की फाइल फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। गया शहर के डेल्हा थाना क्षेत्र से अपहृत शिवम कुमार को पुलिस ने भागलपुर जिला के एसपी आवास के पास से बरामद किया है। साथ ही आरोपित भी पकड़ा गया है। बरामद बालक और आरोपित को गया पुलिस ला रही है।

loksabha election banner

 डेल्हा थाना अध्यक्ष बवन बैठा ने बताया कि आरोपित अनिल भट्ट बच्चे को लेकर रेल मार्ग से भागलपुर ले गया था। तकनीकी सेल की मदद से अनिल भट्ट का मोबाइल टावर भागलपुर में मिला। उसी के आधार पर वहां की स्थानीय पुलिस के सहयोग से कार्यवाही की गई। भागलपुर के एसपी आवास के पास आरोपित और बालक दोनों बरामद किया गया है दोनों को पूछताछ के बाद मंगलवार की देर शाम तक गया आने की सूचना है।

किडनी बेचने की दी थी धमकी

डेल्हा थाना क्षेत्र के बागेश्वरी स्थित बमबाबा मोहल्ला के गजेंद्र मिश्रा के 12 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार मिश्रा उर्फ बंकू का सोमवार को दिनदहाड़े अपहरण कर लिया गया। अपहरणकर्ताओं ने बच्‍चे के स्‍वजनों को फोन कर चार लाख रुपये की फिरौती मांगी है। फिरौती नहीं देने पर बच्‍चे की किडनी बेचने की धमकी दी है। पीडि़त परिवार काफी डरा हुआ है। पीड़ित परिवार ने अपहरण के मामले में अपने ही पड़ोसी को नामजद  किया है। उधर, बच्‍चे के अपहरण के 24 घंटे बीतने के बाद भी मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं।  24 घंटे में बच्चे की बरामदगी नहीं होने के खिलाफ मंगलवार की सुबह-सुबह स्वजन व आक्रोशित लोग सड़क पर उतर गए।

पुलिस के खिलाफ लोगों में आक्रोश

आक्रोशित लोगों ने गया शहर के डेल्हा थाना अंतर्गत बागेश्वरी मंदिर के समीप गया पटना सड़क मार्ग को जाम कर दिया। सड़क जाम कर रहे लोगों का कहना है कि 24 घंटे के बाद भी शिवम को पुलिस खोज नहीं पाई है। पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हो रही है जबकि इस पूरे मामले में एकमात्र नामजद आरोपित है जो फिलहाल अपने घर से फरार है। उसकी गिरफ्तारी भी पुलिस 24 घंटे के बाद नहीं की है। आक्रोशित लोगों ने गया पटना सड़क मार्ग पर बागेश्वरी मंदिर के समीप सड़क जाम कर दिया है। सड़क पर टायर जलाकर अपना विरोध दर्ज किया है। सड़क जाम होने से गया-पटना आने और जाने वाले वाहनों की लंबी कतार लग गई है। ऐसे में आम यात्रियों को काफी असुविधा का भी सामना करना पड़ रहा है।

सुबह पांच बजे से आक्रोशित लोगों की भीड़ सड़क पर

 इधर सड़क जाम की सूचना पर डेल्हा थाना सहित पुलिस जवान पहुंचे हैं सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने का भरसक प्रयास किया गया है। लेकिन आक्रोशित लोग कुछ भी सुनने को तैयार नहीं हैं वह शिवम को सकुशल बरामदगी और आरोपी की गिरफ्तारी करने की मांग लगातार कर रहे हैं। गया पटना सड़क मार्ग मंगलवार की सुबह 5:00 बजे से ही जाम है जो अभी तक बरकरार है ।

जानकारी के अनुसार सोमवार को पीडि़त परिवार दिनभर शिवम को खोजने में लगा रहा, लेकिन शाम तक कोई पता नहीं चला। बच्चे के दादा तिरुपति मिश्रा ने बताया कि पड़ोसी पोते को साइकिल दिलाने के नाम पर ले गए थे। लेकिन वह वापस नहीं लौटा। मैसेज आया कि पोते का अपहरण कर लिया गया है। इसके एवज में चार लाख रुपये फिरौती मांगी गई है। पिता गजेंद्र मिश्रा ने अपहरण मामले में पड़ोसी को आरोपित किया है। उन्होंने बताया कि फिरौती की राशि नहीं देने पर अपहरणकर्ताओं ने बच्चे की एक किडनी बेच देने की बात कही है। इससे पूरा परिवार डरा-सहमा हुआ है। गजेंद्र ने डेल्हा थाने में आवेदन देकर आरोपित को पकडऩे का आग्रह किया है। आवेदन में मोबाइल नंबर का भी जिक्र है। थानाध्यक्ष बबन बैठा ने बताया कि पीडि़त द्वारा आवेदन दिया गया है। छानबीन की जा रही है। जिस मोबाइल नंबर का जिक्र किया गया है, उसकी भी जांच कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.