Move to Jagran APP

बिहार में बड़ी वारदातः रोहतास में डेढ़ बीघा जमीन के लिए बड़े भाई व दो भतीजों की तलवार से काटकर हत्या

रोहतास में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद में छोटे भाई ने अपने दो पुत्रों के साथ मिलकर बड़े भाई व उनके दो बेटों की तलवार से काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद सभी आरोपित घर से फरार हो गए।

By Akshay PandeyEdited By: Published: Tue, 13 Jul 2021 09:59 PM (IST)Updated: Tue, 13 Jul 2021 09:59 PM (IST)
बिहार में बड़ी वारदातः रोहतास में डेढ़ बीघा जमीन के लिए बड़े भाई व दो भतीजों की तलवार से काटकर हत्या
रोहतास में हत्या के बाद रोते स्वजन।

संवाद सहयोगी, डेहरी आन सोन ( रोहतास) : दरिहट थाना क्षेत्र के खुदरांव गांव में मंगलवार की देर शाम भूमि विवाद में छोटे भाई ने अपने दो पुत्रों के साथ मिलकर बड़े भाई व उनके दो बेटों की तलवार से काटकर हत्या कर दी। घटना के बाद सभी आरोपित घर से फरार हो गए। मृतकों में विजय सिंह (55), उनके पुत्र दीपक सिंह (37) तथा राकेश सिंह (35) शामिल हैं। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। घटना का कारण महज डेढ़ बीघा जमीन के स्वामित्व को लेकर चल रहा विवाद है। घटना के बाद गांव में तनाव है। पुलिस कैंप कर रही है। 

loksabha election banner

डेहरी के एएसपी संजय कुमार ने बताया कि खुदरांव गांव में अजय सिंह और उसके पुत्र अमन सिंह तथा सोनल सिंह ने बड़े भाई विजय सिंह तथा उनके पुत्र दीपक सिंह व राकेश सिंह की तलवार से काटकर हत्या कर दी । घटना के बाद अजय व उनके दोनों पुत्र फरार हो गए हैं। एएसपी ने कहा कि दोनों भाई का परिवार एक ही मकान में रहता है। इनके बीच डेढ़ बीघा जमीन को लेकर विवाद चल रहा था, जिसपर विजय सिंह ने अनुमंडल कोर्ट डेहरी में आवेदन देकर कार्रवाई का अनुरोध किया था। एसडीएम ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दोनों पक्षों के आने-जाने पर रोक लगा दी थी।

धान की रोपनी के समय पहुंचे आरोपित

मंगलवार को अजय सिंह अपने पुत्रों के साथ जैसे ही उस जमीन पर धान की रोपनी के लिए गए तो विजय सिंह भी पहुंच गए। वहां लाठी-डंडा से मारपीट हुई। बाद में घर लौटने के बाद अजय सिंह निकले और अपने बेटों के साथ तलवार-गड़ासा लेकर विजय सिंह व उनके पुत्रों पर टूट पड़े तथा तीनों की हत्या कर दी। पुलिस ने घटनास्थल से हत्या में प्रयुक्त तलवार को जब्त कर लिया है। ग्रामीणों के अनुसार इनके निसंतान चाचा कुंजा सिंह की पत्नी ने अपने हिस्से की जमीन छोटे भतीजे अजय सिंह की पत्नी के नाम लिख दी थी। जबकि विजय सिंह भी उस जमीन पर दावा कर रहे थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.