Move to Jagran APP

कैमूर में टीका लगवाने के बाद आमजन को प्रेरित कर रहे बीडीओ, कहा-आपका वैक्‍सीनेशन समाज के लिए जरूरी

कैमूर के रामपुर प्रखंड के बीडीओ कोरोना का टीका लगवाने के बाद आमजन को इसके लिए प्रेरित कर रहे हैं। उनका कहना है कि टीका लगवाना आपकी सुरक्षा के साथ आपके परिवार एवं समाज के लिए जरूरी है। टीकाकरण पूरी तरह सुरक्षित है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Sun, 21 Mar 2021 01:27 PM (IST)Updated: Sun, 21 Mar 2021 01:27 PM (IST)
कैमूर में टीका लगवाने के बाद आमजन को प्रेरित कर रहे बीडीओ, कहा-आपका वैक्‍सीनेशन समाज के लिए जरूरी
टीकाकरण का जायजा लेते बीडीओ संजय पाठक। जागरण
रामपुर (कैमूर), संवाद सूत्र।  कोरोना महामारी (Covid Pandemic) को जड़ से मिटाने के लिए जिले में पूरे जोर-शोर से वैक्सिनेशन (Vaccination) का कार्य चल रहा है। इसी कड़ी में रामपुर बीडीओ संजय पाठक वैक्सीन लेने के बाद अब वैक्सिनेशन के लिए लोगों को प्रेरित करने में जुट गए है। इस दौरान लोगो को यह संदेश दे रहे है कि वे कोविड 19 की वैक्सीन लेने के बाद पूरी तरह से स्वस्थ हैं। किसी प्रकार की कोई शारीरिक परेशानी नही है। अभी तक कही से भी वैक्सीन की कोई साइड इफ़ेक्ट की बात सामने नहीं आई है। इससे भविष्य में भी किसी प्रकार कोई परेशानी नहीं होगी। इसलिए बेझिझक टीका लगवाएं। समाज व परिवार की सुरक्षा के लिए टीकाकरण बहुत जरूरी है। 
वैक्सीन लेने के आधे घंटे बाद ही जुट गए अपने कार्य पर
बीडीओ संजय पाठक वैक्सीन लेने के आधे घंटे तक नियमानुसार स्वास्थ्य अवलोकन कक्ष में रहे। इसके तत्काल बाद फिर से अपने काम में जुट गए। ताकि वैक्सिनेसन महाअभियान को गति मिल सके और शत-प्रतिशत लोगों को निर्धारित समय पर वैक्सीन हो सके। कोविड-19 के संक्रमण से स्थाई निजात का एक मात्र उपाय वैक्सीन है।
वैक्सिनेशन के बाद भी जारी रखे एहतियात                    
बीडीओ  ने आम लोगो को जागरूक करते हुए कहा कि वैक्सीन लेने के बाद भी लोगो को कोविड 19 से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन रखना जरूरी है। क्योकि वैक्सीन लेने के तुरंत बाद ही कोविड 19 का दौर खत्म नहीं हो जाएगा। इसलिए एहतिहात जारी रखना चाहिए ताकि भविष्य में किसी प्रकार की कोई परेशानी उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने बताया कि 28 दिन बाद दूसरा डोज लेना न भूलें।
सामाजिक सुरक्षा योजना के लाभुकों को लगेगा टीका
आने वाले समय में मुख्यमंत्री बृद्धजन पेंशन योजना, इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वृद्धावस्‍था पेंशन योजना के सभी लाभुको को कोविड 19 का टीका लगाया जाएगा। इसके अंतर्गत अभियान चलाकर प्रतिदिन प्रति पंचायत कम से कम 30 वृद्धजन का टीकाकरण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर में करवाना है। बीडीओ ने बताया कि प्रखंड़ स्तरीय सभी पदाधिकारी, कर्मी, जनप्रतनिधि को कहा गया है ज्यादा से ज्यादा लोगों  को  जागरूक कर टीकाकरण करवाएं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.