Move to Jagran APP

Bharat Bandh in Gaya: भारत बंद समर्थकों ने घूम-घूमकर बंद कराईं दुकानें, वाहनों का परिचालन भी रोका

Bharat Bandh in Gaya Farmers Protest केंद्रीय कृषि कानून के विरोध में किसान संगठनों के बंद का मिला-जुला असर देखने काे मिल रहा है। बंद के मद्देनजर पुलिस-प्रशासन अलर्ट मोड में है। हालांकि अभी तक कहीं से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 08:04 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 01:07 PM (IST)
Bharat Bandh in Gaya: भारत बंद समर्थकों ने घूम-घूमकर बंद कराईं दुकानें, वाहनों का परिचालन भी रोका
औरंगाबाद में वाहनों का परिचालन रोकते बंद समर्थक। जागरण

जेएनएन, गया। Bharat Bandh in Gaya Farmers Protest कृषि कानून को लेकर किसान संगठनों के भारत बंद को सफल बनाने में विपक्षी दलों से पूरी ताकत झोंक दी है। कांग्रेस, राजद समेत वामपंथी दलों ने बंद का समर्थन करते हुए प्रदर्शन किया। गया समेत भभुआ, औरंगाबाद, नवादा और सासाराम में बंद समर्थक सड़कों पर उतर गए हैं। अलग-अलग जगहों पर आवागमन ठप कर दिया गया है। केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी की जा रही है। इस बीच प्रशासन भी चौकसी बरत रहा है। अलग-अलग जगहों पर दंडाधिकारियों की प्रतिनयिुक्ति की गई है। इधर बंद को देखते हुए विश्‍वविद्यालय में परीक्षा स्‍थगित कर दी गई है।

loksabha election banner

गया में सीआरपीएफ व बीएमपी के जवान कर रहे निगरानी

गया के डीएम व एसएसपी ने बंद को देखते हुए पुलिस-प्रशासन को सतर्क कर दिया है। एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि विधि व्‍यवस्‍था को किसी हाल में प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा। जबरन बंद कराने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। किसी प्रकार का तोड़फाेड़ करने पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। शहर में जिला पुलिस के अलावा सीआरपीएफ, बीएमपी और सैप के जवान निगरानी करेंगे। साथ दंगा नियंत्रण एवं वाटर कैनन वाहन को अलर्ट मोड में रखा गया है।

सुबह में सामान्‍य रहा रेल परिचालन

पूर्व मध्य रेल के पंडित दीनदयाल उपाध्याय - गया रेलखंड पर सुबह राजधानी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें अपने गंतव्य की ओर निरंतर चलती रही । इस रेलखंड पर स्थित गुरारू रेलवे स्टेशन पर सुबह  पहुंचने वाली ट्रेनों में शामिल नई दिल्ली - गया स्पेशल महाबोधि एक्सप्रेस सुबह के 3 बजे, बरकाकाना - पटना स्पेशल पलामू एक्सप्रेस सुबह के 6:04 बजे, भभुआ -  पटना इंटरसिटी स्पेशल सुबह के 6:30 बजे गुरारू स्टेशन  अपने निर्धारित ठहराव के बाद आगे के लिए रवाना हो गई ।

बंद को सफल बनाने सड़क पर उतरे समर्थक, राजद, कांग्रेस व माले कार्यकर्ता कर रहे प्रदर्शन

(नवादा में प्रदर्शन करते बंद समर्थक)

नवादा में समर्थक सड़कों पर उतर गए हैं। राजद, कांग्रेस, भाकपा माले के कार्यकर्ता बैनर झंडा लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। राजद जिलाध्यक्ष महेंद्र यादव के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ता शहर में घूम-घूम कर दुकानों को बंद करा रहे हैं। वहीं कांग्रेस की टोली पार्टी जिला अध्यक्ष सतीश कुमार उर्फ मंटन सिंह के नेतृत्व में प्रदर्शन कर रही है। माले के नरेंद्र प्रसाद सिंह व भोलाराम के नेतृत्व में भी पार्टी कार्यकर्ता बंद को सफल बनाने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं।

(भभुआ में धरना पर बैठे बंद समर्थक।)

उधर भभुआ में बंद के समर्थन में विभिन्‍न दलों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। भभुआ नगर के एकता चौक पर प्रदर्शन कर कृषि कानून को वापस लेने की मांग की।

यह भी पढ़ें- Bharat Bandh in Gaya: भाजपा के वरिष्‍ठ नेता डॉ. प्रेम कुमार ने कहा, भ्रम फैलाकर राजनीति कर रही है कांग्रेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.