झारखंड से आ रही ट्रक की जांच कर हैरान रह गई औरंगाबाद पुलिस, तहखाने से तस्करी का खुला राज

झराखंड से लगातार की शराब की खेप बिहार में आ रही है। औरंगाबाद में जब्त शराब के मामले में उत्पाद पुलिस को जानकारी मिली है कि झारखंड के लाइसेंसी दुकानदार के द्वारा फैक्ट्री से ही शराब का उठाव कर तस्करी की जा रही थी।

Rahul KumarPublish: Mon, 24 Jan 2022 08:22 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jan 2022 08:22 AM (IST)
झारखंड से आ रही ट्रक की जांच कर हैरान रह गई औरंगाबाद पुलिस, तहखाने से तस्करी का खुला राज

जागरण संवाददाता, औरंगाबाद। शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने का लिए पुलिस लगातार तस्करों पर पैनी नजर रख रही है। इसी सिलसिले में औरंगाबाद में ट्रक पर लदी अंग्रेजी शराब की खेप को जब्त किया गया है। जब्त शराब 2,483 लीटर है जिसे 271 कार्टन में पैक किया गया था। शराब को ट्रक के डाला में चैंबर बनाकर रखा गया था। उत्पाद पुलिस ने शनिवार को मौके पर ही ट्रक चालक संजीत कुमार एवं एक अन्य सहयोगी पप्पू कुमार को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार चालक छपरा जिला के दिघवारा थाना क्षेत्र के मिलकी गांव एवं सहयोगी रोहतास के बंजारी का निवासी है। छापेमारी टीम में शामिल उत्पाद निरीक्षक मो. हैदर अली ने बताया कि शराब लदा ट्रक झारखंड से छतरपुर से औरंगाबाद की तरफ आ रही थी।

सूचना पर छापेमारी टीम एरका चेकपोस्ट के पास मौजूद थी। जैसे ही ट्रक पहुंची उसे रोककर जांच की गई। ट्रक खाली था और डाला में बने चैंबर की जांच की गई तो उसमें शराब की बोतलें पाई गईं। ट्रक को जब्त करते हुए मौके पर ही चालक एवं सहयोगी को गिरफ्तार कर जिला मुख्यालय स्थित डिपो लाया गया। रविवार को गिरफ्तार दोनों के अलावा ट्रक पर अंकित नंबर के आधार पर मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। गिरफ्तार चालक एवं सहयोगी का कोरोना टेस्ट कराने के बाद उन्हें कोर्ट में पेश किया गया जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है।

फैक्ट्री से शराब की खेप उठा रहे तस्कर

बताया कि जब्त शराब मामले में कुछ तस्करों के बारे में पता चला है। गिरफ्तारी की कार्रवाई चल रही है। बताया कि छापेमारी टीम में उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार सिंह, सदर उत्पाद प्रभारी कमलेश कुमार सिन्हा, एसआइ निधि कुमारी के साथ सशस्त्रबल शामिल रहे। बताया गया कि जब्त शराब के मामले में उत्पाद पुलिस को जानकारी मिली है कि झारखंड के लाइसेंसी दुकानदार के द्वारा फैक्ट्री से ही शराब का उठाव कर तस्करों के माध्यम से तस्करी की जा रही थी। चालक ने पुलिस को बताया कि तस्करों के द्वारा शराब को नगर थाना क्षेत्र के रामाबांध बस स्टैंड तक पहुंचाने का जिम्मा दिया था। झारखंड के हरिहरगंज एवं छतरपुर से शराब की खेप पहुंचने की धंधा मंदा नहीं हो रहा है।

Edited By Rahul Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept