Move to Jagran APP

Corona Vaccine: कैमूर में आंगनबाड़ी सेविकाओं को आज लगेगा वैक्सीन, चैनपुर में इतना है लक्ष्‍य

कैमूर जिले में चयनित स्‍थानों पर कोरोना का टीका लगाया जा रहा है। इस क्रम में मंगलवार को आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं का वैक्‍सीनेशन किया जाएगा। चैनपुर प्रखंड में एक सौ सेविकाओं की सूची तैयार की गई है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:19 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:19 AM (IST)
Corona Vaccine: कैमूर में आंगनबाड़ी सेविकाओं को आज लगेगा वैक्सीन, चैनपुर में इतना है लक्ष्‍य
कोरोना का टीका लगवाते चैनपुर सीएचसी के प्रभारी। जागरण

संवाद सूत्र, चैनपुर (कैमूर)। चैनपुर प्रखंड क्षेत्र की एक सौ आंगनबाड़ी सेविकाओं व सहायिकाओं को मंगलवार को कोरोना का टीका (Corona Vaccine) लगाया जाएगा। चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र (Community Health Center) में यह टीकाकरण किया जाएगा। इसको लेकर तैयारी कर ली गई है। सेविकाओं व स‍हायिकाओं को नियत समय पर पहुंच जाने को कहा गया है।

loksabha election banner

प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार ने बताया कि कोविड 19 वैक्सीनेशन के लिए चयनित आंगनबाड़ी सेविकाओं की सूची आइसीडीएस कार्यालय में उपलब्ध करा दी गई है। सभी 100 आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिकाओं को वैक्सीनेशन के लिए चैनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में बुलाया गया है। बता दें कि सीएचसी में वैक्सीनेशन के कार्य में सोमवार को दूसरे दिन टीकाकरण का कार्य प्रारंभ होते ही सर्वप्रथम प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. मनीष कुमार एवं स्वास्थ्य प्रबंधक अजय कुमार सिंह ने टीका लगवाया। इन दोनों के बाद अन्‍य का टीकाकरण किया गया। जिसके बाद अन्य चयनित स्वास्थ्य कर्मियों को टीकाकरण का कार्य किया गया। सोमवार को चयनित 100 में से केवल 70 लोगों का ही टीकाकरण किया गया। अन्‍य लोग अनुपस्थित थे। जबकि पहले दिन टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण कर लिया गया था।

प्रभारी चिकित्‍सा पदाधिकारी ने लगवाया टीका

लोगों के मन में पल रहे तरह-तरह के भ्रम की स्थिति को दूर करने के लिए सोमवार को टीकाकरण का कार्य प्रारंभ होते ही सर्वप्रथम प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ मनीष कुमार एवं स्वास्थ प्रबंधक अजय सिंह ने यह वैक्‍सीन लिया है। ताकि लोगों के मन में कोई भ्रम की स्थिति ना रहे। प्रभारी ने बताया कि वैक्सीन शत-प्रतिशत सुरक्षित एवं कारगर है। इसे लेकर किसी को भी अपने मन में किसी भी तरह की कोई दुविधा नहीं होनी चाहिए। कोरोना के संक्रमण से अगर लोगों को खुद को बचाना है तो उन्हें वैक्सीन लेना अति अनिवार्य है। स्वास्थ्य प्रबंधक ने आगे बताया कि वैक्सीन लेने के बाद अंदर से खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे हैं। लोगों से अपील करते हुए कहा गया कि वैक्सीन को लेकर किसी के बहकावे में ना आए ना भ्रम की स्थिति में रहे। निसंकोच एवं निर्भय होकर अपने एवं अपने परिवार की सुरक्षा के लिए वैक्सीन जरूर लगवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.