Move to Jagran APP

बिहार बंद को लेकर गया प्रशसान अलर्ट, ट्रेन की बोगी में आग लगाने के मामले में 10 छात्रों को भेजा जेल

छात्रों द्वारा शुक्रवार को बिहार बंद के आह्वाहन के बाद गया प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। भी सरकारी संपति चौक-चौराहा पर दंडाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। इसके साथ ही गणतंत्र दिवस के दिन बवाल करने वाले 10 छात्रों को जेल भेजा गया है।

By Rahul KumarEdited By: Published: Fri, 28 Jan 2022 07:06 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 07:06 AM (IST)
बिहार बंद को लेकर गया प्रशसान अलर्ट, ट्रेन की बोगी में आग लगाने के मामले में 10 छात्रों को भेजा जेल
ट्रेन की बोगी में आग लगाने के मामले में 10 छात्रों को भेजा जेल। जागरण

जागरण संवाददाता, गया ।गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय संपति को नुकसान पहुंचाने के मामले में पुलिस की कार्रवाई तेज हो गई है। बुधवार को गया जंक्शन के समीप उपद्रवियों ने रेल की कई बोगी को फूंक दिया था। इसमें रेलवे को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। हंगामा व उपद्रव किया गया। इसे लेकर जिला पुलिस के पास दर्जनों फूटेज व मोबाइल नंबर मिले हैं। इसकी जांच की जा रही है। इस बाबत वरीय पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने बताया कि रेल जलाने के मामले में कई वीडियो फूटेज मिले हैं। वहीं शुक्रवार को बिहार बंद को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है।

loksabha election banner

घटनास्थल से 22 उप्रदवियों को पकड़ा गया था, कोतवाली, सिविल लाइन्स और डेल्हा थाना में रखा गया था। पकड़े गए उप्रदवियों का सत्यापन किया गया है। वारदात को अंजाम देने के लिए आपस में व्हाटसप, कॉल, चैट भी मिला है। इसमें वारदात को कैसे अंजाम तक पहुंचाना है। इस बात का जिक्र है। उसका भी सत्यापन किया गया है। सत्यापन के उपरांत गुरुवार को 10 उपद्रवियों को जेल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि जो वीडियो फूटेज उन्हें मिले हैं, उस फूटेज के आधार पर 100 उपद्रवियों को चिंहित किया गया है। वैसे उपद्रवी गया और आसपास प्रखुंड व जिले के हैं। उनका नाम व पता के बारे में भी पुलिस को जानकारी मिल गई है। वैसे उपद्रवियों को पकड़ने के लिए अलग-अलग थाना को लगाया गया है। जहां से गिरफ्तारी की जाएगी।

बिहार बंद को लेकर प्रशासन अलर्ट

एसएसपी ने बताया कि शुक्रवार को कुछ राजनीतिक दल व छात्र संगठनों द्वारा बिहार बंद कराने की जानकारी मिली है। बंद को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट है। सभी सरकारी संपति, चौक-चौराहा पर दंडाधिकारी व भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है। एसएसपी ने कहा कि बंद के दौरान अगर सरकारी संपति, बैंक, बाजार की दुकानों सहित अन्य प्रतिष्ठान को जबरन बंद कराने , उपद्रव करने पर पुलिस कठोर कार्रवाई करेगी। जिले के सभी थानाध्यक्षों को शुक्रवार की सुबह से हीं सड़क पर गश्ती करने और परिचालन पर ध्यान देने का निदेश दिया गया है। सड़क पर हंगामा, तोड़फोड़ व उपद्रव करने पर तुरंत गिरफ्तार करने का आदेश जारी किया गया है। सड़क पर व्रज वाहन, सशस्त्रधारी, लाठी पार्टी, क्यूआरटी सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। साथ ही कई खाली बसों को भी बुलाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.