Move to Jagran APP

Gaya: बिजली का तार टूटकर गिरने से खलिहान में लगी आग, फसल समेत ट्रैक्‍टर व थ्रेसर भी राख

गया- राजगीर एनएच 82 पर वजीरगंज थाना क्षेत्र के भिंडस बंगला के निकट बिजली का तार टूटकर गिरने से खलिहान में आग लग गई। इस घटना में तीन किसानों की फसल ट्रैक्‍टर समेत 20 लाख से अधिक की संपत्ति राख हो गई।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 10:41 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 10:41 AM (IST)
Gaya: बिजली का तार टूटकर गिरने से खलिहान में लगी आग, फसल समेत ट्रैक्‍टर व थ्रेसर भी राख
धू-धू कर जलती खलिहान में रखी फसल। जागरण

वजीरगंज(गया), संवाद सूत्र। Fire in Barn गया- राजगीर एनएच 82 पर वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत भिंडस बंगला के निकट एक खलिहान में अचानक आग लग गई। इस घटना में तीन किसानों की करीब 60 बिगहा की रबी फसल सहित ट्रैक्टर,  थ्रेशर, कुट्टी काटने की मशीन जलकर राख हो गई। आगलगी की सूचना पर स्थानीय थाना से मिनी दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन आग पर काबू पाने में असफ़ल होते देख दमकलकर्मियों ने इसकी सूचना गया अग्निशमन विभाग को दी। वहां से बड़ा दमकल वाहन भेजा गया। तब जाकर आग पर काबू पाया गया।  

loksabha election banner

बिजली का तार टूटकर गिरने से लगी आग 

पीड़ित किसान रविंद्र कुमार सिन्हा, अनिल कुमार सिन्हा, आनंद कुमार सिन्हा ने बताया कि खलिहान के निकट एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। उससे हाईटेंशन तार निकलकर उनके खलिहान के पास से गुजरा है। आज सुबह अचानक वह तार टूटकर गिर पड़ा और फसल में आग लग गई। मशक्कत के बाद एवं ग्रामीणों के सहयोग से कुछ फसल को बचाया जा सका है जबकि 60 बीघे की फसल पांच हजार बोझा गेहूं सहित राई, चना, एक ट्रैक्टर, थ्रेसर एवं कुट्टी काटने का मशीन जलकर राख हो गई। इस भीषण अगलगी से 20 लाख रुपये से अधिक का नुकसान हो गया है। सीओ विजेंद्र कुमार ने बताया कि अगलगी की सूचना मिली है स्थलीय जांच करवा कर आपदा विभाग को इसकी रिपोर्ट भेजी जाएगी। 

मिनी की जगह बड़ा दमकल गया होता तो शायद कम होता नुकसान

पीड़ित सहित अन्य ग्रामीणों ने बताया कि अगलगी की सूचना पर तत्काल अगर बड़ा वाहन दमकल मौके पर पहुंचा होता तो शायद इतना ज्यादा नुकसान नहीं होता। आग पर तुरंत काबू पा लिया गया होता। एक पखवारे पूर्व बड़ही बिगहा के बधार में दर्जनों किसानों के लगभग एक सौ बिगहे में लगी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी। उस समय वजीरगंज विधायक वीरेंद्र सिंह ने स्थल पर पहुंचकर जल्द से जल्द वजीरगंज को अग्निशामक का बड़ा वाहन उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया था लेकिन वह अभी तक पूरा नहीं किया जा सका है और ना ही पीड़ित किसानों को मुआवजे की सहायता राशि मिली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.