Move to Jagran APP

Gaya Crime: गया में चोरी हुए थे 56 मोबाइल, दुकानदार ने कराई 67 की प्राथमिकी, अब की जाएगी कार्रवाई

गया शहर में मोबाइल दुकान में चोरी मामले के एक और आरोपित ने कोर्ट में समर्पण कर दिया है। इस तरह से पांच में चार आरोपित पुलिस की पकड़ में आ चुके हैं। इधर दुकानदार पर कार्रवाई की तैयारी भी चल रही है।

By Vyas ChandraEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 09:11 AM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 09:11 AM (IST)
Gaya Crime: गया में चोरी हुए थे 56 मोबाइल, दुकानदार ने कराई 67 की प्राथमिकी, अब की जाएगी कार्रवाई
इसी दुकान में चोरी की घटना को दिया गया था अंजाम। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, गया। शहर के विष्णुपद थाना क्षेत्र के घुघरीटांड बाईपास मोड़ पर मोबाइल दुकान में चोरी कांड में एक और आरोपित ने शेरघाटी न्यायालय में आत्मसमर्पण किया है। इस तरह से अब तक इस मामले में पांच में से चार आरोपित गिरफ्त में आ गए हैं। एक आरोपित अब भी फरार चल रहा है। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है। इधर गलत प्राथमिकी दर्ज कराने के मामले में दुकानदार पर भी कार्रवाई की तैयारी में पुलिस है।

loksabha election banner

कराई थी 67 मोबाइल समेत अन्‍य सामान की चोरी की प्राथमिकी

विष्णुपद थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि मोबाइल दुकान चोरी कांड में एक आरोपित रॉकी उर्फ विक्रम कुमार ने शेरघाटी कोर्ट में आत्मसमर्पण किया है। इससे पहले तीन अन्य आरोपितों को मोहनपुर और बाराचट्टी थाना क्षेत्र से पकड़ा गया था। इस तरह अब मोबाइल दुकान में चोरी कांड में चार आरोपित पकड़ में आ चुके हैं। उन्होंने बताया कि मोबाइल दुकान से कुल 67 मोबाइल, चार्जर व अन्य उपकरण चोरी होने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। उसके आधार पर तीन आरोपितों को गिरफ्तार 56 मोबाइल बरामद कर लिए गए। थानाध्यक्ष ने बताया कि जितने भी मोबाइल की चोरी हुई थी, वह सभी बरामद कर लिया गया है।

दुकानदार ने कराई थी गलत प्राथमिकी

अन्य 11 मोबाइल की जांच-पड़ताल की गई। लेकिन दुकानदार ने बेचे गए 11 मोबाइल को भी चोरी कांड में शामिल कर गलत प्राथमिकी दर्ज कराई गई। साथ ही डेढ़ लाख रुपये का चार्ज भी बताया गया था। वह भी गलत है। थानाध्यक्ष ने बताया कि जिन 11 मोबाइल की खोजबीन शुरू की गई। खरीदने वाले अधिकांश उपभोक्ताओं से पुलिस ने संपर्क किया। उन्हेंं बताया कि चोरी का मोबाइल उपयोग कर रहे हैं। इसपर मोबाइल खरीदने वाले ग्राहक सन्‍न रह गए। उनलोगों ने पुलिस को घुघरीटांड बाइपास स्थित मोबाइल दुकान की रसीद दिखाई। इस कारण पुलिस को साक्ष्य मिल गया कि दुकानदार ने 11 मोबाइल के बारे में फर्जी मुकदमा दर्ज कराया गया है।गलत जानकारी देने और आम उपभोक्ताओं को बेचे गए मोबाइल चोरी की प्राथमिकी दर्ज कराने को लेकर अब दुकानदार पर धोखाधड़ी की प्राथमिकी होगी। फिलहाल दुकानदार से बीते 26 दिसंबर का दुकान का स्टॉक का डिटेल मांगा है।

26 दिसंबर को दुकान में हुई थी चोरी

यहां बता दें कि बीते 26 दिसंबर 2020 को विष्णुपद थाना क्षेत्र के घुघरीटांड बाइपास मोड़ पर शटर काटकर मोबाइल दुकान में चोरी की वारदात हुई थी। इसमें दुकानदार द्वारा 8 से 10 लाख रुपये मूल्य के मोबाइल चोरी होने की प्राथमिकी दुकानदार ने दर्ज कराई थी। इसमें से साढ़े चार लाख रुपये के मोबाइल व अन्य उपकरण सहित तीन आरोपितों को पकड़ा गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.