Move to Jagran APP

35 वर्ष बाद सौ वर्षीया महिला ने अपने गांव के बूथ पर किया मतदान

गया । प्रखंड के धनगाई मतदान केंद्र संख्या 281 पर 35 वर्ष बाद मतदाताओं ने अपने मतदान केंद्र पर वोट

By JagranEdited By: Published: Fri, 12 Apr 2019 02:47 AM (IST)Updated: Fri, 12 Apr 2019 06:19 AM (IST)
35 वर्ष बाद सौ वर्षीया महिला ने  अपने गांव के बूथ पर किया मतदान
35 वर्ष बाद सौ वर्षीया महिला ने अपने गांव के बूथ पर किया मतदान

गया । प्रखंड के धनगाई मतदान केंद्र संख्या 281 पर 35 वर्ष बाद मतदाताओं ने अपने मतदान केंद्र पर वोट दिया है। इस बात से मतदाता काफी उत्साहित थे। दूसरे जगह पर मतदान केंद्र होने कारण गाव की सबसे सौ वर्षीया खेदनी देवी भी वोट देने में पीछे नही रही। खेदनी देवी कहती हैं कि आज जब जानकारी हुई कि गाव में फिर से वोट पड़ेगा तो पौत्र रंजीत को वोट डालने के लिए ले जाने को कहा। यह मौका 35 वर्ष बाद मिला है। खेदनी बताती हैं कि जब से दूसरे गाव में बूथ चला गया था। जबतक चल सकते थे। तब तक वोट डालते रहे। जब शरीर कमजोर पड़ गया तो वोट देने के लिए जाना छोड दिए। कहा अब तो मरने का समय आ ही गया है। गाव में ही वोट देने का जब मौका मिला तो वोट डालने आ गई। इस गाव की बहू बेबी देवी बताती है कि यह पहला मौका है कि सुसराल के अपने गाव मे वोट की।

loksabha election banner

बता दें कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के गढ़ माने जाने वाले इस मतदान केंद्र को सुरक्षा के लिहाज से दूसरे गाव में केंद्र को स्थानांतरित कर दिया जाता था। धनगाई थाना खुल जाने के बाद इस इलाके के सभी मतदान केन्द्र अपने अपने तय जगह पर ही आ गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.