Move to Jagran APP

खाली रह गए शारीरिक शिक्षा के 111 पद, मुख्यालय में बनाए गए थे दो केंद्र, इस बार चार इकाई के लिए नहीं हुई काउंसलिंग

पंचायत व नगर निकाय इकाई के तहत मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा सह स्वास्थ्य अनुदेशक के शेष बचे रिक्ति पर बहाली के लिए शुक्रवार को काउंसलिंग आयोजित की गई जिसमें सिर्फ दस अभ्यर्थियों का चयन किया गया। दूसरे चरण की काउंसलिंग में भी 111 पद खाली रह गए।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2022 10:20 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2022 10:20 AM (IST)
खाली रह गए शारीरिक शिक्षा के 111 पद, मुख्यालय में बनाए गए थे दो केंद्र, इस बार चार इकाई के लिए नहीं हुई काउंसलिंग
योग कराते शिक्षकों की सांकेतिक तस्वीर, जागरण

 जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। पंचायत व नगर निकाय इकाई के तहत मध्य विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा सह स्वास्थ्य अनुदेशक के शेष बचे रिक्ति पर बहाली के लिए शुक्रवार को काउंसलिंग आयोजित की गई, जिसमें सिर्फ दस अभ्यर्थियों का चयन किया गया। दूसरे चरण की काउंसलिंग में भी 111 पद खाली रह गए। काउंसलिंग के लिए जिला मुख्यालय स्थित दो स्कूलों को केंद्र बनाया गया था, जहां पर इकाईवार अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कराई गई। 

loksabha election banner

इस बार भी दिनारा नगर पंचायत, रोहतास प्रखंड, रोहतास नगर पंचायत व सूर्यपुरा प्रखंड के लिए काउंसिलिंग आयोजित नहीं की गई। इकाई से जुड़े मेधा सूची में शामिल अभ्यर्थी पहुंचकर अपना प्रमाण पत्रों का जांच कराया। डीईओ संजीव कुमार ने बताया कि दूसरे चरण में जिले के मध्य विद्यालयों में शेष बचे 121 पद के लिए आज काउसंलिंग कराया गया, जिसमें उपस्थिति के आधार पर मात्र दस अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। 

जिन इकाई में अभ्यर्थियों का चयन किया गया, उसमें अकोढ़ीगोला में एक, नगर परिषद बिक्रमगंज में एक, दावथ प्रखंड में चार, डेहरी प्रखंड में तीन तथा नासरीगंज प्रखंड में एक अभ्यर्थी का चयन हुआ है। बहरहाल दो चरण की काउंसलिंग में 231 में से 120 पद पर ही चयन किया जा सका है। इन पदों के लिए दो माह पूर्व 26 अप्रैल तक अभ्यर्थियों से आवेदन प्राप्त किया गया था। चयनित अभ्यर्थियों के सभी शैक्षणिक व प्रशैक्षणिक प्रमाण पत्र की स्व- अभिप्रमाणित छायाप्रति जमा करा लेने का निर्देश इकाई के पदाधिकारियों व कर्मियों को दिया गया था। 

वीडियोग्राफी के साथ काउंसलिंग प्रतिवेदन को शनिवार तक हर हाल में उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। कहा कि 29 नगर व प्रखंड नियोजन इकाईयों के लिए काउंसलिंग आयोजित की गई थी। श्रीशंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय तकिया में अकोढ़ीगोला, बिक्रमगंज प्रखंड व नगर परिषद, चेनारी प्रखंड व नगर पंचायत, दावथ प्रखंड व कोआथ नगर पंचायत, डेहरी प्रखंड व नगर परिषद, दिनारा प्रखंड, काराकाट, करगहर, कोचस प्रखंड व नगर पंचायत नियोजन इकाई से जुड़े अभ्यर्थियों की काउंसलिंग की गई।

वहीं शेरशाह सूरी इंटर स्तरीय विद्यालय में नासरीगंज प्रखंड व नगर पंचायत, नौहट्टा, नोखा प्रखंड व नगर परिषद, राजपुर, संझौली, सासाराम प्रखंड व नगर निगम, शिवसागर व तिलौथू नियोजन इकाई की काउंसलिंग हुई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.