संग्रामपुर में वायुसेना के जवान की हत्या को लेकर गरमाई जिले की राजनीति

संग्रामपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर तिवारी टोला निवासी वायुसेना के जवान की हत्या का मामला अब राजनीतिक रंग भी लेने लगा है। विभिन्न दलों के नेता गांव पहुंच रहे हैं। इसमें सताधारी दल से लेकर विपक्ष के नेता भी शामिल है।

JagranPublish: Wed, 12 Jan 2022 02:08 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 02:08 AM (IST)
संग्रामपुर में वायुसेना के जवान की हत्या को लेकर गरमाई जिले की राजनीति

मोतिहारी । संग्रामपुर थाना क्षेत्र के दरियापुर तिवारी टोला निवासी वायुसेना के जवान की हत्या का मामला अब राजनीतिक रंग भी लेने लगा है। विभिन्न दलों के नेता गांव पहुंच रहे हैं। इसमें सताधारी दल से लेकर विपक्ष के नेता भी शामिल है। मंगलवार को जाप के सुप्रीमो सह पूर्व सांसद पप्पू यादव और भाजपा के गोविदगंज व हरसिद्धि के विधायक भी यहां पहुंचे और घटना पर दुख जताया। वायुसेना के मृत जवान के गांव दरियापुर तिवारी टोला पहुंचकर परिजनों से मुलाकात के बाद जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने कहा कि वायु सेना के जवान की हत्या सरकार की नाकामी हैं। यदि सरकारी आदेश का अनुपालन पुलिस करती तो शायद यह जघन्य हत्याकांड नहीं होती। उन्होंने कहा कि एक तरफ मुख्यमंत्री शराब पर रोक नहीं लगी तो थानाध्यक्ष और चौकीदार को जेल भेजने की बात करते हैं वही दूसरी तरफ शराब कारोबारी देश के रक्षक की हत्या कर देते हैं और उनके द्वारा परिजन व जवान के प्रति संवेदना व्यक्त नही किया जाना यह दर्शाता हैं कि शराबबंदी पर सरकार और उसका पूरा तंत्र ही फेल हैं। जाप सुप्रीमो श्री यादव ने मृतक आदित्य उर्फ आलोक तिवारी के पिता चन्देश्वर तिवारी से घटना की जानकारी ली। साथ ही उन्होंने मोतिहारी एसपी व अरेराज एएसपी से दूरभाष पर बात करते हुए कांड में बचे और छह अन्य आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तारी कर कार्रवाई मांग की। मृत जवान के पत्नी को सरकारी नौकरी व 40 लाख मुआवजा मिले। वहीं स्पीडी ट्रायल चलाकर जल्द से जल्द दोषियों को फांसी की सजा दी जाय और थानाध्यक्ष को अविलम्ब निलंबित किया जाए। शराब कारोबारियों के द्वारा देश के एक जवान का इस तरह निर्मम हत्या करना बहुत बड़ी घटना है। जब राज्य में शराब बंद है उसके बावजूद भी जनप्रतिनिधियों के मिली भगत से शराब कारोबार जारी है। उन्होंने जवान के पिता श्री तिवारी व उसके ससुर पूर्व कोआपरेटिव चेयरमैन सुदर्शन प्रसाद सिंह को आश्वस्त किया कि अभी पप्पू यादव जिदा हैं सरकार इस मामले में किसी तरह कोताही बरती तो सड़क पर उतरकर शहीद जवान के लिए न्याय की लड़ाई होगी।

----------------------------------

वायुसेना जवान की हत्या के सभी आरोपित होंगे गिरफ्तार : विधायक फोटो 11 एमटीएच 08

संग्रामपुर, संस : वायुसेना की शराब कारोबारियों द्वारा की गई हत्या बहुत ही दु:खद हैं। इसके लिए प्रशासन को आगे आकर दोषियों के विरुद्ध करवाई करनी चाहिए। मामले में सभी आरोपितों की हर हाल में गिरफ्तारी सुनिश्चित कराई जाएगी। उक्त बातें मंगलवार को दरियापुर तिवारी टोला में भाजपा विधायक सुनील मणि तिवारी ने वायु सेना जवान आदित्य उर्फ आलोक तिवारी के परिजनों को सांत्वना देते हुए कही। उन्होंने कहा कि इसमें मुख्य अभियुक्त की गिरफ्तारी से साबित हो रहा हैं कि पुलिस सक्रिय हैं। इस दौरान मृतक जवान के पिता चन्देश्वर तिवारी ने कहा कि पुलिस जमीनी विवाद बता कर सरकार व थानाध्यक्ष को बचाने में जुटी हैं जबकि घटना में कही कोई भूमि विवाद नहीं हैं। वहीं विधायक कृष्णनंदन पासवान ने कहा कि सरकार को प्रदेश में पूरी तरह शराबबंदी लागू करने के लिए मुख्य धंधेबाजों पर सख्ती बरतनी होगी। सरकार और प्रशासन पूरी तरह सक्रिय हैं शराब तो बंद होना तय हैं। मौके पर मौजूद जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने घटना पर दु:ख व्यक्त करते हुए परिजनों को हरसम्भव सहायता दिया जाएगा। इस ग्रामीणों ने कहा कि यहां एक पुलिस पिकेट की स्थापना कराने की मांग की। मौके पर भाजपा के बृजकिशोर सिंह, राजू सिंह,वकील सहनी, रबिन्द्र सिंह,कुमार दीपेंद्र,नाबालिक गिरि,भृगुन पासवान,पवन राज समेत कई लोग मौजूद थे। वहीं चनपटिया से तिवारी टोला पहुचे बीजेपी के पूर्व विधायक प्रकाश राय ने परिजनों से मुलाकात कर सांत्वना देते हुए हत्या की निदा करते हुए इस घटना के लिए स्थानीय पुलिस को जबाबदेह ठहराया।

सांसद सह पूर्व केंद्रीय मंत्री ने दूरभाष पर मृतक के परिजनों से की बात

मोतिहारी, संस : पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद व भाजपा राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने दूरभाष पर मृतक जवान के पिता से बात की और घटना पर दु:ख व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि उत्तरप्रदेश में चुनाव कार्य व कोरोना संक्रमण के कारण वे सदेह नहीं पहुंच सके मगर मृतक के परिवार से पूरी सहानुभूति हैं। दुख की इस घड़ी में वे जवान के परिवार के साथ है। इस घटना के सभी आरोपितों को कानूनसम्मत सजा दिलवाने में वे कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने परिवार को धैर्य से काम लेने की अपील की।

----------------------------------------------

Edited By Jagran

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept