Move to Jagran APP

गांव -गांव की यही कहानी, सड़क पर बह रहा पानी

छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र के कोदरकट पंचायत के रामनगर गांव के वार्ड नंबर 9 में नाली-गली और नल-जल का पानी लावारिस स्थिति में मुख्य सड़क पर हीं बह रहा है। इस मुख्य मार्ग पर जलजमाव की स्थिति है।

By JagranEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 01:52 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 01:52 AM (IST)
गांव -गांव की यही कहानी, सड़क पर बह रहा पानी
गांव -गांव की यही कहानी, सड़क पर बह रहा पानी

मोतिहारी । छौड़ादानो प्रखंड क्षेत्र के कोदरकट पंचायत के रामनगर गांव के वार्ड नंबर 9 में नाली-गली और नल-जल का पानी लावारिस स्थिति में मुख्य सड़क पर हीं बह रहा है। इस मुख्य मार्ग पर जलजमाव की स्थिति है। गोलापकड़िया गांव से प्रखंड मुख्यालय छौड़ादानो जाने वाली सड़क पर ब्रह्म स्थान के समीप 9 नंबर वार्ड में राहगीर पानी हेल कर पर करने को मजबूर हैं। आम तौर पर इस पंचायत के कई जगह पर नल-जल का पानी मुख्य सड़क पर ही बह रहा है। कोदऱकट गांव से छौड़ादानो जाने वाली सड़क पर भी लगभग यहीं हाल है। यहां भी सड़क पर सालों भर जल - जमाव की स्थिति बनी रहती है। क्या कहते हैं राहगीर

loksabha election banner

मजीरवा गांव निवासी डॉ. बालगोविद प्रसाद, पुट्टू तिवारी, वृति बाजार निवासी भुल्लन मिश्रा, गोलापकड़िया निवासी अखिलेश मिश्रा, जितेंद्र सिंह, आदि ने बताया कि सड़क पर पानी बहने से प्रखंड मुख्यालय आने-जाने में भारी परेशानी उठानी पड़ती है। संक्रमण का रहता है खतरा कोदऱकट गांव निवासी पूर्व मुखिया प्रमोद राय, सोनू तिवारी, सुमन तिवारी, सुरेश प्रसाद, विशम्भर प्रसाद आदि ने बताया कि जल जमाव के वजह से काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। खासकर के छोटे बच्चों को गंदे पानी में चले जाने से परेशानी होती है। कहते हैं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी :- डॉ. एजाज अहमद ने बताया कि जल जमाव से संक्रमण जनित रोग होने का खतरा रहता है । कोरोना काल में खासकर जलजमाव से काफी संक्रमण फैलने का खतरा है। सर्दी ,खांसी, बुखार, सांस संबंधित रोग, टायफाइड, डायरिया आदि दर्जनों रोग होने का भी खतरा बना रहता है। क्या कहती हैं बीडीओ :-

इस बाबत पूछे जाने पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अनुपम कुमारी ने बताया कि संबंधित मुखिया से बात कर शीघ्र ही समस्या से लोगों को निजात दिलाया जायेगा। उन्होंने यह भी बताया कि प्रशासनिक स्तर पर इस समस्या से निजात दिलाने का प्रयास किया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.