Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव की करें तैयारी : आयोग

कोरोना काल में होने वाले विधानसभा चुनाव में तैयारियों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एसपी नवीन चंद्र झा समेत अन्य निर्वाची पदाधिकारियों को तैयारी को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 07 Sep 2020 11:28 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 11:28 PM (IST)
कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव की करें तैयारी : आयोग
कोरोना संक्रमण को देखते हुए चुनाव की करें तैयारी : आयोग

फोटो- 07 एमटीएच 33

loksabha election banner

मोतिहारी । कोरोना काल में होने वाले विधानसभा चुनाव में तैयारियों को लेकर भारत निर्वाचन आयोग ने जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक, एसपी नवीन चंद्र झा समेत अन्य निर्वाची पदाधिकारियों को तैयारी को लेकर विशेष प्रशिक्षण दिया। कहा गया कि इस वक्त कोरोना संक्रमण को देखते हुए किस प्रकार सुरक्षित तरीके से चुनाव करना है इसपर विस्तृत जानकारी दी गई। आयोग के अधिकारियों ने वीडियोकांफ्रेंसिग के माध्यम से बताया कि आयोज ने जो चुनाव के लिए मानक तय किए हैं उसका शत प्रतिशत अनुपालन कराने की व्यवस्था की जाए, ताकि लोग चुनाव में सुरक्षित तरीके से हिस्सा ले सकें। प्रशिक्षण कार्यक्रम के बाद डीएम ने निर्वाची पदाधिकारियों के साथ बैठक कर आयोग के निर्देश से अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। कहा कि सभी बीएलओ को 10 से 20 सितंबर तक विशेष कैंप का आयोजन करने का निर्देश दिया गया है। इस मौके पर बीएलओ उपस्थित रहेंगे। साथ ही इस दौरान छूटे हुए मतदाताओं के नाम जोड़ने की दिशा में काम करने का निर्देश दिया गया है। खासकर महिला, युवा व पीडब्ल्यू वोटरों के नाम जोड़ने का निर्देश दिया गया। इसके अलावा मतदान केंद्रों पर मूलभूत सुविधाओं को पूरा करने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया। इसके अलावा डीडीसी की अध्यक्षता में भी एक बैठक हुई जिसमें स्वीप गतिविधियों को संचालित करने का निर्देश दिया गया। कहा गया कि मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करने की गति भी तेज की जाए। बताया गया कि इस बात मतदान केंद्रों पर कई प्रकार की पाबंदियों से मतदाताओं को गुजरना पड़ेगा। खासकर मतदान केंद्रों को सैनिटाइज करने के साथ शारीरिक दूरी के नियमों का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। मौके पर उप निर्वाचन पदाधिकारी द्वारिका रविदास समेत जिले के सभी निर्वाची पदाधिकारी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.