Move to Jagran APP

जर्जर और जानलेवा सड़क पर चलने को मजबूर राहगीर

मोतिहारी। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि एक ओर सरकार आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करने के लिए गली-गली सड़क बना रही है तो दूसरी ओर कुछ जगह पर सड़कें उपेक्षा और जर्जरता की पराकाष्ठा बयां कर रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 07 Nov 2019 10:33 PM (IST)Updated: Thu, 07 Nov 2019 10:33 PM (IST)
जर्जर और जानलेवा सड़क पर चलने को मजबूर राहगीर
जर्जर और जानलेवा सड़क पर चलने को मजबूर राहगीर

मोतिहारी। इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि एक ओर सरकार आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करने के लिए गली-गली सड़क बना रही है, तो दूसरी ओर कुछ जगह पर सड़कें उपेक्षा और जर्जरता की पराकाष्ठा बयां कर रही हैं। जिले के बड़े अधिकारियों के आवास के ठीक पीछे कैलाशनगर-मजुराहां रोड पर तो अब सड़क का कंकाल ही खड़ा नजर आता है। आश्चर्य यह कि पिछले चार सालों से इसकी चिता न तो शासन-प्रशासन को हो रही है और न जनप्रतिनिधियों को। आलम यह है कि लोग सड़क पर नहीं सड़क छोड़कर चलते हैं। बार-बार की शिकायत के बाद भी अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिए जाने से लोगों का गुस्सा भी अब बढ़ने लगा है। कभी भी इसको लेकर लोग आंदोलित हो सकते हैं। बताया जाता है कि शहर के एसपी आवास के पीछे से लेकर मजुराहां तक की सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है, मगर चांदमारी मैदान के दक्षिणी छोर से लेकर न्यू कैलाशनगर तक की सड़क का सिर्फ अवशेष खड़ा है। सूत्रों का कहना है कि इसके लिए डीपीआर तक तैयार कर लिया गया है, मगर कतिपय कारणों से इस दिशा में पहल अधूरी पड़ी हुई है।

loksabha election banner

कहते हैं लोग

सामाजिक कार्यकर्ता रंजीत गिरि का कहना है कि इस सड़क की हालत वास्तव में काफी दयनीय है। इस दिशा में जनप्रतिनिधि तो सक्रिय हैं मगर प्रशासनिक के स्तर पर सुस्ती बरती जा रही है, जिससे विलंब हो रहा है।

-सामाजिक कार्यकर्ता संजय यादव का कहना है कि यह सड़क वास्तव में खस्ता हाल में है। पिछले चार सालों से यहां के लोग खराब सड़क पर चलने को विवश हैं। इस सड़क का अविलंब निर्माण किया जाना चाहिए। इसके लिए हर स्तर पर पहल करने की जरूरत है।

-युवा समाजसेवी अरुण सिंह ने कहा कि यह काफी दुर्भाग्यपूर्ण है कि शहर का सबसे निकटवर्ती इलाका होने के बाद भी यहां की आधारभूत संरचनाओं को दुरुस्त करने की दिशा में कोई पहल नहीं हो रही है। सड़क की हालत तो सबसे ज्यादा खराब है।

-पंचायत के पूर्व मुखिया सह मुखिया प्रतिनिधि अजीमुद्दीन आजम ने कहा कि इस सड़क के लिए पंचायत के पास कोई बजट नहीं है। इस कारण सांसद व विधायक से संपर्क कर इसे मरम्मत कराने की दिशा में पहल की जा रही है। उम्मीद है जल्द ही इसका निर्माण शुरू होगा।

-मजुराहां की यह सड़क मेरे संज्ञान में है। सड़क निर्माण में थोड़ा विलंब हुआ है, मगर अब ज्यादा दिन इंतजार नहीं करना होगा। इसके लिए सभी आवश्यक प्रक्रिया लगभग पूरी कर ली गई है। इसी महीने में इसका निर्माण कार्य शुरू हो सकता है।

राजेंद्र राम, विधायक, हरिसिद्धि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.