Move to Jagran APP

चुनाव से पहले पिपरा सीट को लेकर जदयू व भाजपा में खिची तलवार

मोतिहारी। विधानसभा चुनाव की अभी रणभेरी बजी भी नहीं कि चुनाव के योद्धाओं ने तलवार भांजना प्रा

By JagranEdited By: Published: Tue, 01 Sep 2020 01:33 AM (IST)Updated: Tue, 01 Sep 2020 06:17 AM (IST)
चुनाव से पहले पिपरा सीट को लेकर जदयू व भाजपा में खिची तलवार
चुनाव से पहले पिपरा सीट को लेकर जदयू व भाजपा में खिची तलवार

मोतिहारी। विधानसभा चुनाव की अभी रणभेरी बजी भी नहीं कि चुनाव के योद्धाओं ने तलवार भांजना प्रारंभ कर दिया है। चुनाव पूर्व ही जिले का पिपरा विधानसभा क्षेत्र रणभूमि बन गया है। यहां विरोधी नहीं एक दूसरे के साथ होने का दावा करनेवाले ही एक-दूसरे के खिलाफ बयानों के तीर छोड़ने लगे हैं। इस सीट पर किसकी दावेदारी बनेगी इसको लेकर जदयू और भाजपा आपस में ही लड़ बैठे हैं। इस सीट पर फिलहाल भाजपा के विधायक श्यामबाबू प्रसाद यादव का कब्जा है। वहीं पूर्व मंत्री और जनता दल यू के नेता अवधेश कुशवाहा भी इस सीट पर न सिर्फ दावेदारी कर रहे हैं बल्कि यह दावा भी कर रहे हैं उनका इस सीट से लड़ना शत-प्रतिशत तय है। इसको लेकर वे गांव-गांव भ्रमण अभियान भी चला रहे हैं। इसको लेकर इलाके के कार्यकर्ताओं में असमंजश की स्थिति बनी हुई है। यहां बता दें कि अभी एनडीए के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर कोई आधिकारिक स्तर प्राथमिक वार्ता भी नहीं हो सकी है। बावजूद इसके पिपरा के साथ केसरिया व हरसिद्धि में भी सीटों पर दावेदारी को लेकर दोनों दलों के बीच अंदरखाने में जबरदस्त खींचतान जारी है। लोग तो यह भी कह रहे हैं कि जो स्थिति बन रही है उसमें-पानी में मछली नौ-नौ कुटिया बखरा वाली लोकोक्ति चरितार्थ हो रही है।

loksabha election banner

-----------

भाजपा के लोग दिन में देख रहे सपने, जबरदस्ती गठबंधन नहीं चलता : अवधेश

फोटो : 31 एमटीएच 16

मोतिहारी : जनता दल यू के वरिष्ठ नेता सह राज्य के पूर्व मंत्री अवधेश प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि भाजपा के लोग दिन में सपने देख रहे हैं। गठबंधन जबरदस्ती से नहीं चलता। यह एक समझौता के आधार पर आगे बढ़ता है। मुख्यमंत्री और जनता दलयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार के निर्देश पर उन्होंने क्षेत्र में संगठन को मजबूत किया है। क्षेत्र का समीकरण भी जनता दल यू के अनुकूल है। इस आधार पर निश्चित रुप से कहा जा सकता है कि इस सीट पर जनता दल यू की उम्मीदवारी शत-प्रतिशत बनती है। वैसे अभी यह तय नहीं हो पाया है कि इस सीट से कौन लड़ेगा। जनता दल यू के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व लोजपा प्रमख तय करेंगे। इसलिए किसी को यह नहीं सोंचना चाहिए कि कोई सीट किसी की परंपरागत है। समय व समीकरण के अनुसार बदलनी भी पड़ती है।

-----------------------------------------

जैसे सूर्य का उगना तय, वैसे भाजपा का पिपरा से चुनाव लड़ना तय : जिलाध्यक्ष

फोटो : 31 एमटीएच 15

मोतिहारी : भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना ने कहा कि जिस प्रकार सूरज का उगना तय है उसी प्रकार पीपरा विधानसभा से भाजपा का विधानसभा चुनाव लड़ना भी तय है। कोई कितना भी कर ले भाजपा ही इस सीट से लड़ेगी। पीपरा के वर्तमान विधायक श्यामबाबू यादव ने पांच वर्षों में पीपरा क्षेत्र के विकास के लिए जो काम किए हैं,वह सबके लिए एक उदाहरण है। इसके अतिरिक्त वैश्विक महामारी कोरोना और बाढ़ की विभीषिका में जहां अन्य दलों के नेता और कार्यकर्ता घरों में दुबके रहे, वहीं विधायक श्री यादव के नेतृत्व में पार्टी के प्रतिबद्ध कार्यकर्ताओं ने पूरे पीपरा विधानसभा क्षेत्र में पूरी सक्रियता और जिम्मेदारी के साथ पीड़ितों को राहत पहुंचाने का कार्य किया। उन्होंने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक पीपरा सीट के लिए पूरे बिहार में समझौता नहीं तोड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.