Move to Jagran APP

साधना से ही कला में आता निखार

मोतिहारी। कला सरस्वती की कृपा के साथ-साथ साधना से भी निखरती है। इसलिए कला के क्षेत्र में आनेवाले प्रतिभागियों को साधना पर विशेष ध्यान देना चाहिए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 01:17 AM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 01:17 AM (IST)
साधना से ही कला में आता निखार
साधना से ही कला में आता निखार

मोतिहारी। कला सरस्वती की कृपा के साथ-साथ साधना से भी निखरती है। इसलिए कला के क्षेत्र में आनेवाले प्रतिभागियों को साधना पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उक्त बातें शहर के राजेन्द्र नगर भवन में कला संस्कृति व युवा विभाग तथा जिला प्रशासन की ओर से बुधवार की शाम आयोजित जिलास्तरीय युवा उत्सव का उद्घाटन करते हुए सदर एसडीएम प्रियरंजन राजू ने कही। उन्होंने कहा कि खुशी की बात है कि युवा वर्ग कला संस्कृति की ओर एक बार फिर उन्मुख होती दिख रही है। यह खुशी की बात है। इससे भी अधिक प्रसन्नता की बात यह है कि ग्रामीण क्षेत्रों से ज्यादा संख्या में युवा कला-संस्कृति की तरफ आगे आ रहे हैं। इसके पूर्व एडीएम रचना माद्री, निर्णायकों में शामिल सामाजिक कार्यकर्ता बिटी शर्मा, प्रसिद्ध तबलावादक संजय पाण्डेय, शैलेंद्र सिन्हा, रामचंद्र साह, रंगकर्मी अभय अनंत, कृष्णा प्रसाद आदि ने भी संयुक्त रुप से दीप जलाकर कार्यक्रम का आगाज किया। इस मौके पर युवा उत्सव में विभिन्न विधाओं के लिए राज्यस्तरीय प्रतिभागी चयनित किए गए। निर्णायक बिटी शर्मा व संजय पाण्डेय ने बताया कि मूर्ति कला में विशाल कुमार-प्रथम, साजिद अली-द्वितीय रहे। फोटोग्राफी में प्रथम अमित कुमार, द्वितीय प्रीतम कुमार, पेटिग में प्रथम प्रीतम कुमार, द्वितीय जाग्रति व कमलेंद्र, तृतीय रश्मि, चांदनी व आसीन, तबलावादन में प्रियमदेव, भाषण में प्रथम सत्येंद्र सहवाग, समूह ज्ञान में सुष्मिता शर्मा व साथी, लघु नाटक में रतन एंड ग्रुप प्रथम, हस्तकला में अपराजिता कुमारी प्रथम, मूर्तिकला में विशाल कुमार प्रथम, साजिद अली-द्वितीय रहे। ये प्रतिभागी अब राज्यस्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करेंगे।

loksabha election banner

--------------------------------------------------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.