Move to Jagran APP

रामगढ़वा उपडाकघर की जमीन पर बना लिया मकान व दुकान

एक ओर शिकायत के बाद भी प्रशासन सोता रहा वहीं दूसरी ओर जिले के रामगढ़वा उपडाकघर की जमीन को अतिक्रमण कर आलीशान मकान बना लिया गया है। इसको लेकर चंपारण प्रमंडल के डाक अधीक्षक आरएन शर्मा ने डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीनचंद्र झा को पत्र भेजकर डाकघर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का आग्रह किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 14 Sep 2021 11:59 PM (IST)Updated: Tue, 14 Sep 2021 11:59 PM (IST)
रामगढ़वा उपडाकघर की जमीन पर बना लिया मकान व दुकान
रामगढ़वा उपडाकघर की जमीन पर बना लिया मकान व दुकान

मोतिहारी । एक ओर शिकायत के बाद भी प्रशासन सोता रहा वहीं दूसरी ओर जिले के रामगढ़वा उपडाकघर की जमीन को अतिक्रमण कर आलीशान मकान बना लिया गया है। इसको लेकर चंपारण प्रमंडल के डाक अधीक्षक आरएन शर्मा ने डीएम शीर्षत कपिल अशोक और एसपी नवीनचंद्र झा को पत्र भेजकर डाकघर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का आग्रह किया है। अधिकारीद्वय को भेजे गए पत्र में डाक अधीक्षक श्री शर्मा ने कहा है कि रामगढ़वा उप डाकघर की 27 डिसमिल जमीन पर स्थानीय व्यक्ति राजेश्वर सिंह द्वारा अतिक्रमण कर उसपर आलीशान मकान और कैंटीन बना लिया गया है। उक्त भूमि का अवलोकन के बाद निर्देश मिलने पर पूर्वी चंपारण के अपर समाहर्ता को पत्र लिखा गया था। उनके द्वारा दो बार रामगढवा सीओ को डाकघर की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया गया। बावजूद इसके आजतक अतिक्रमण नहीं हट सका है। डाक अधीक्षक ने डीएम और एसपी से अपने स्तर जांच कर अतिक्रमण हटवाने का आग्रह किया है। कोटवा बाजार से हटेगा अतिक्रमण, 117 लोगो को भेजा नोटिस

loksabha election banner

कोटवा बाजार में सरकारी स्थलों खासकर सड़क पर हुए अतिक्रमण पर प्रशासन अब सख्त हो गया है। मामले में गंभीर कोटवा सीओ ने 117 लोगो को नोटिस भेजा है। नोटिस के माध्यम से सूचित किया गया है कि 17 सितंबर तक खुद अतिक्रमणकारी खुद अतिक्रमण हटा लें अन्यथा प्रशासन द्वारा बलपूर्वक अतिक्रमण हटाया जाएगा और उसका जुर्माना भी वसूला जाएगा। अतिक्रमण मुख्य रूप से स्टेट बैंक से प्रखंड कार्यालय और कोटवा उच्च विद्यालय के सामने सड़क के ज्यादातर हिस्से का अतिक्रमण कर लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। अंचलाधिकारी उपेन्द्र कुमार तिवारी ने बताया कि कोटवा बाजार स्थित स्टेट बैंक से लेकर एनएच 27 कोटवा चौक तक अतिक्रमण हटाने को लेकर नोटिस भेजा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.