Move to Jagran APP

रक्सौल में डबल मर्डर से व्यवसायियों में भड़का आक्रोश

शहर के स्वर्ण व्यवसायी एवं उनके पोते की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुआ। वहीं हत्या को लेकर व्यवसायियों में आक्रोश एवं दहशत है। इसको लेकर पटेल पथ स्थित सोना-चांदी की दुकानें बंद रहीं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 12:12 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 12:12 AM (IST)
रक्सौल में डबल मर्डर से व्यवसायियों में भड़का आक्रोश
रक्सौल में डबल मर्डर से व्यवसायियों में भड़का आक्रोश

रक्सौल । शहर के स्वर्ण व्यवसायी एवं उनके पोते की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दिए जाने के विरोध में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हुआ। वहीं हत्या को लेकर व्यवसायियों में आक्रोश एवं दहशत है। इसको लेकर पटेल पथ स्थित सोना-चांदी की दुकानें बंद रहीं। वहीं राजद कार्यकर्ताओं ने डबल मर्डर के विरोध में बाजार बंद रखने के लिए लोगों से आह्वान किया। साथ ही मुख्य पथ पर टायर जलाकर विरोध जताया। साथ ही नारेबाजी की। स्वर्ण व्यवसायी संघ के अध्यक्ष माधोलाल प्रसाद ने कहा कि एक साथ डबल मर्डर की घटना से व्यवसायियों में दहशत का माहौल है। सरकार हमलोगों को सुरक्षा प्रदान करें। स्वर्ण व्यवसायी असुरक्षित है। कहा कि बीते वर्ष भी रक्सौल से अपने घर जा रहे एक कारीगर की हत्या हो गई थी। उस मामले का पर्दाफाश भी अबतक नहीं हो सका है।

loksabha election banner

दूकान बंद कर घर जाते समय अपराधियों ने मारी थी गोली स्वर्ण व्यवसायी कपिलदेव सर्राफ व चचेरा पोता बजरंगी कुमार उर्फ चंदन बाइक से अपने घर परसौना तपसी जा रहे थे। तब डिबनी पुल के समीप अपराधियों की गोली से पोता व स्वर्ण व्यवसायी घायल हो गए। तब मौके पर पहुंचे लोगों ने उनसे घटना के संबंध में जानकारी ली। इस दौरान छटपटाते हुए व्यवसायी ने दो लोगों का नाम लिया है। जिसका वीडियो भी वायरल हो रहा है। इधर हत्या के बाद से शहर के मौजे मोहल्ला स्थित मकान वीरान दिख रहा है। घर के सदस्य अपने गांव चले गए है। वहीं उनके दो पुत्र विजय और संजय है। इनमें विजय दो दिन पूर्व अपना इलाज कराने दिल्ली गए है। संजय अपने परिवार के साथ पूना में रहते है। घटना की सूचना मिलते ही दोनों भाई अपने-अपने जगह से घर के लिए निकल पड़े है। वहीं करीब पंद्रह वर्ष पूर्व बड़े बेटे अजय की हत्या अपराधियों ने पटेल पथ स्थित प्रतिष्ठान श्री ज्वेलर्स में कर दी थी। इधर शव का पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया है। जिसकी अंत्येष्टी बुधवार को की जाएगी। फिलहाल इस संबंध में पुलिस को अभी कोई आवेदन प्राप्त नहीं हुआ है। नवपदस्थापित डीएसपी चंद्रप्रकाश ने बताया कि पुलिस मामले की तफ्तीश में जुटी है। शव को पोस्टमार्टम के बाद उनके पैतृक गांव परसौना तपसी पहुंचाया गया है। स्वजनों के पहुंचने के बाद दाह संस्कार होगा।

हत्या के विरोध में बाजार बंद एवं टायर जलाकर राजद ने जताया विरोध

शहर से अपने घर परसौना तपसी जा रहे स्वर्ण व्यवसायी एवं उनके चचेरे पोते की हत्या के विरोध में राष्ट्रीय जनता दल के जिला प्रवक्ता रवि मस्करा के नेतृत्व में व्यवसायी तथा पार्टी के सदस्यों ने रक्सौल बा•ार बंद कर विरोध जताया। पंचायत अध्यक्ष भवानीपुर अनिल यादव ने माइक लेकर बा•ार बन्द करवाया तथा संजय यादव जिला महासचिव के नेतृत्व में रोड पर टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन हुआ। चंदेश्वर सिंह प्रखंड अध्यक्ष ग्रामीण शिल्पकला ने जुलूस का नेतृत्व किया। प्रवक्ता श्री मस्करा ने प्रशासन को ज्ञापन देने के बाद पोस्ट ऑफिस चौक पर धरना दिया तथा आम लोगों को संबोधित किया। उन्होंने सीधा हमला बोलते हुए जनप्रतिनिधि के संलिप्तता की जांच करने की मांग की। साथ ही उनकी जमीन के दलालों के साथ संबंध को उजागर करने का अनुरोध किया। श्री मस्करा ने कहा कि 11 माह के कार्यकाल में चोरी, हत्या, लूट तथा जमीन के मामले बढ़े हैं। जिससे यह प्रतीत होता है कि जंगलरा•ा तथा रावणराज का समय आ गया है। इस कार्यकाल में व्यापारी तथा जमीन मालिक सुरक्षित नहीं है। श्री मस्करा ने अनुरोध किया कि जल्द गिरफ्तारी हो तथा उनसे सफेदपोशों के संबंध पर विशेष जांच हो। कार्यक्रम में समिति नूर मोहम्मद, पप्पू गुप्ता, अमलेश कुमार, रामपूजन राम, सुन्नी पटेल, खुर्शीद आलम, छात्र राजद के मुकुल आनंद, प्रकाश सर्रा़फ, फैजुल्लाह, रविन्द्र सर्रा़फ, प्रकाश पटेल आदि उपस्थित थे।

पूर्व विधानसभा प्रत्याशियों ने की घटना के जांच की मांग

शहर एवं गांव के लोग अपराधियों के खौफ से सहमे हुए हैं। व्यापारी बंधुओं के अंदर भय व्याप्त है। उक्त बातें रक्सौल विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रामबाबू यादव ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाते हुए कहा। इसके साथ ही श्री यादव ने कहा कि आखिर अपराधी एक ही परिवार को बार-बार क्यों निशाना बना रहे हैं। करीब दो दशक पहले स्वर्गीय कपिल देव सर्राफ के पुत्र सह पूर्व जिला पार्षद पुतुल देवी के पति अजय प्रसाद की निर्मम हत्या रक्सौल स्थित उनके व्यवसायिक प्रतिष्ठान में कर दी गई थी। वहीं सोमवार की रात उनके परिवार के दो अन्य सदस्यों की निर्मम हत्या कर दी गई। परिवार में भय का माहौल कायम हो गया है। आखिर ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वाले लोगों का हौसला इतना बुलंद क्यों है? आ़िखर किनके इशारे पर दिन दहाड़े लोगों को गोलियों से भूना जा रहा है? इसको लेकर प्रशासन से मांग किया है? कि परिवार के लोगों को सुरक्षा प्रदान करे और अपराधियों को अविलंब गिरफ्तारी हो। वहीं इस घटना की उच्चस्तरीय जांच हो। इसके साथ ही पलूरल्स पार्टी के पूर्व विधानसभा प्रत्याशी कुंदन श्रीवास्तव ने रक्सौल में हुए इस आपराधिक घटना की कड़ी निदा करते हुए प्रशासन से जल्द कार्रवाई कर अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग की है। कहा कि रक्सौल जैसे अंतर्राष्ट्रीय शहर में अपराधियों में कानून का कितना डर है, होनेवाली घटनाओं से अंदाजा लगाया जा सकता है। जल्द अपराधियों को गिरफ्त में लेकर कड़ी सजा नहीं दी गयी तो प्लुरल्स पार्टी अपने सभी कार्यकर्ताओं के साथ सरकार और अपराधिक घटना के विरुद्ध आंदोलन करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.