Move to Jagran APP

सभी वार्डों में लगेगा क्लोज सर्किट कैमरा

मोतिहारी। शहरी सुरक्षा को लेकर नगर परिषद प्रशासन गंभीर हुआ है। बुधवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक में

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 May 2018 12:26 AM (IST)Updated: Thu, 10 May 2018 12:26 AM (IST)
सभी वार्डों में लगेगा क्लोज सर्किट कैमरा
सभी वार्डों में लगेगा क्लोज सर्किट कैमरा

मोतिहारी। शहरी सुरक्षा को लेकर नगर परिषद प्रशासन गंभीर हुआ है। बुधवार को नगर परिषद बोर्ड की बैठक में सभी वार्डो में सुरक्षा व्यवस्था सु²ढ करने के विषय पर मुख्य पार्षद के नेतृत्व में सभी पार्षदों ने गंभीर मंथन किया। मंथन के बाद यह तय किया गया कि शहर के सभी वार्डों में क्लोज सर्किट कैमरा लगाया जाएगा। इसमें आनेवाले खर्च का वहन नगर परिषद प्रशासन करेगा। सदन में पूर्व उपमुख्य पार्षद सह वार्ड नंबर 24 के पार्षद मोहिबुल हक ने सदन को बताया कि दो वर्ष पूर्व हेनरी बाजार में नप की जमीन पर मार्केट बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। लेकिन, आज तक इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हुई। जेई के द्वारा नक्शा बनाकर उसे पारित भी करा लिया गया। लेकिन, नप के कर्मियों ने निर्माण से संबंधित फाइल को ही दबा दिया। बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद अंजू देवी व संचालन नगर परिषद के ईओ मनोज कुमार कर रहे थे।

loksabha election banner

सदन में पार्षदों ने कहा कि शहर की सड़कों पर अधिक धुंआ देनेवाले ऑटो का संचालन हो रहा है। यह यहां के लोगों के लिए घातक है। सदस्यों ने बताया कि इस तरह के वाहनों पर रोक लगाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। लेकिन, इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं हो सकी। जवाब में नगर परिषद प्रशासन ने बताया कि इस दिशा में डीटीओ को पत्र लिखा गया है। डीटीओ के यहां से मंतव्य आने के बाद इस दिशा में कार्रवाई की जाएगी।

सदन में वार्ड पार्षद अभय कुमार ¨सह ने सदन में एनएच-28 के किनारे बड़ा ड्रेन बनाने की मांग की। बताया कि ड्रेन के नहीं होने से बरसात के दिनों में पूरे वार्ड में भीषण जल-जमाव हो जाता है। ड्रेन के निर्माण हो जाने के बाद यह समस्या समाप्त हो जाएगी।पार्षदों ने सदर अस्पताल में 500 बेड वाले रैन बसेरा बनाने के प्रस्ताव पर चर्चा की। नप की ओर से बताया गया कि इस संबंध में डीएम से पत्राचार किया गया है। जबकि नगर भवन के समाने वेंडर जोन से अतिक्रमण हटाने पर चर्चा हुई जिसमें नगर परिषद के तरफ से बताया गया कि जल्द ही वेंडर जोन से अतिक्रमण हटवाकर उसकी चाहरदीवारी कराई जाएगी।

वहीं वार्ड 18 की पार्षद रीना देवी ने स्पोट्र् स क्लब के समीप नगर परिषद की भूमि पर अतिक्रमण किए जाने के मुद्दे को उठाया। जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने की मांग की। जवाब में नगर परिषद के ईओ ने बताया कि शहर में नप की भूमि पर कहां-कहां अतिक्रमण है उसकी सूची विभाग के कर्मियों से मांगी। बताया कि सूची मिलते ही इसकी जांच कराकर अतिक्रमण को हटवाया जाएगा।

सदन में वार्ड नंबर 30 के पार्षद मदन मोहन ¨सह ने बताया कि उनके वार्ड का टैक्स कलेक्टर संतोष यादव बराबर अनुपस्थित रहता है। जिससे वार्ड वासियों टैक्स जमा करने में परेशानी हो रही है। उसका मोबाइल भी हमेशा बंद रहता है। पार्षद ने सदन से उक्त कर्मी पर कार्रवाई की मांग की। ईओ ने तत्काल टैक्स कलेक्टर को तलब करते हुए स्पष्टीकरण पूछा और इसका जवाब 24 घंटे के अंदर देने का निर्देश दिया।

उप मुख्य पार्षद रविभूषण श्रीवास्तव, लालझरी देवी, गुलरेज शहजाद, वीणा देवी, मनोज कुमार, हरेन्द्र कुमार, रामाशंकर श्रीवास्तव, उत्तम कुमार, मिथिलेश देवी, रीना देवी, उदय बिहारी, रीता देवी, ज्योति देवी, रंजू देवी, मोतीलाल साह, श्रीकांति देवी, पार्वती देवी, सुनीता श्रीवास्तव।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.