Move to Jagran APP

नगर परिषद की 64 दुकानों की फाइल गायब

मोतिहारी। नगर परिषद बोर्ड की बैठक शुक्रवार को मुख्य पार्षद अंजु देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर मुहर लगी।

By JagranEdited By: Published: Fri, 29 Nov 2019 11:07 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 11:07 PM (IST)
नगर परिषद की 64 दुकानों की फाइल गायब
नगर परिषद की 64 दुकानों की फाइल गायब

मोतिहारी। नगर परिषद बोर्ड की बैठक शुक्रवार को मुख्य पार्षद अंजु देवी की अध्यक्षता में हुई। इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णयों पर मुहर लगी। सदन में कार्यवाही प्रारंभ होने के साथ पार्षदों ने नप कर्मचारियों द्वारा पार्षद के साथ दुव्यर्वहार करने और उनकर्मियों पर अब तक कार्रवाई नहीं करने को लेकर जोरदार हंगामा किया। मुख्य पार्षद ने खड़े होकर सभी पार्षदों को शांत कराया। पूर्व उपमुख्य पार्षद मोहिबुल हक ने सदन को बताया कि नगर परिषद की 64 दुकानों की फाइल गायब है। उसकी खोजबीन कार्यालय के अधिकारियों द्वारा नहीं की जा रही है। दाल में कुछ काला है इसीलिए दुकानों की फाइल को गायब किया गया है। इसके बाद सदन ने संबंधित फाइल देखने वाले कर्मचारी के खिलाफ निलंबन का प्रस्ताव पारित किया गया। वहीं श्री हक के अलावा पार्षद विजय जायसवाल, हरेन्द्र कुमार ने सदन को बताया कि वार्ड संख्या-26 के पार्षद पुत्र के साथ नप के कर्मचारियों ने दुव्यर्वहार किया और उसके खिलाफ एसी-एसटी का मामला दर्ज करा दिया। इतना ही नहीं मामला दर्ज कराने के बाद कर्मियों ने उक्त वार्ड में सफाई कार्य को ठप कर दिया। उसके बाद भी उन कर्मचारियों का हाजिरी बनती रही और विभाग उनका भुगतान करता रहा। इस मुद्दे को सदन ने गंभीरता से लेते हुए संबंधित कर्मचारियों पर निलंबन की कार्रवाई का प्रस्ताव पारित किया। वहीं पार्षद गुलरेज शहजाद ने सदन को बताया कि डोर-टू एजेंसी द्वारा शहर में कूड़ा का उठाव सही तरीके से नहीं किया जा रहा है। रविवार को भी एजेंसी द्वारा कूड़ा का उठाव नहीं होता। एकरारनामा के शर्त पर एजेंसी कार्य नहीं कर रही है। इसलिए उसका एकरारनामा को रद किया जाए। पार्षद रमाशंकर श्रीवास्तव ने सदन को बताया कि उनके वार्ड में कूड़ा उठाने वाले ठेला का अभाव है। इसके कारण कूड़ा को बोरा में रखकर निस्तारण कराना पड़ता है। बैठक में उपमुख्य पार्षद रवि भूषण श्रीवास्तव, पार्षद गुलरेज शहजाद, मदन मोहन सिंह, अमरेन्द्र कुमार सिंह, अभय कुमार सिंह, मनोज कुमार, उत्तम कुमार, रामाशंकर श्रीवास्तव, हरेन्द्र कुमार, अनिता देवी, उम्मत खातुन, मिथिलेश देवी, रीना देवी, प्रियंका सिंह, रीता देवी, ज्योति देवी, रंजू देवी, श्रीकांति देवी, लालझरी देवी, पार्वती देवी, सुनिता श्रीवास्तव, स्वच्छता निरीक्षक नेजाम अहमद, संजीव कुमार, प्रधान सहायक राकेश कुमार शेखर, नाजीर अजीत कुमार, टैक्स दारोगा अरुण कुमार मिश्र मौजूद रहे।

loksabha election banner

रिमोट से चलती नगर परिषद

सदन की कार्यवाही के दौरान पार्षद मदनमोहन सिंह ने कहा कि नगर परिषद को रिमोट कंट्रोल से चलाया जाता है। सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों के कोई जानकारी के बिना प्रस्ताव पास कर उसपर सदस्यों से हस्ताक्षर करा लिया जाता है। कहा कि स्थायी समिति को पंगु बनाकर रख दिया गया है। वहीं बोर्ड की बैठक में कोई समस्या को पास कराया जाता है उसके बाद प्रोसेडिग रजिस्टर में कुछ और दर्ज कर दिया जाता है। इसकी व्यापक जांच होनी चाहिए।

दो पार्षदों ने सदन का किया बहिष्कार

पार्षद अमरेन्द्र सिंह और रीना देवी ने सदन का बहिष्कार करते हुए कार्यवाही शुरु होने के कुछ देर बाद सदन से बाहर निकल गए। अमरेन्द्र ने सदन को बताया कि पिछले ढाई वर्षो कहने के बावजूद भी नप बोर्ड की बैठक हर महीने नहीं कराई जा रही है। इसके कारण शहर की समस्याएं यथावत है। इस बार की बैठक पांच महीने के बाद हो रही है। वही रीना देवी ने शहर के वार्डो में नाला की उड़ाही नहीं कराने के मुद्दे को लेकर सदन से बहिष्कार किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.